होम व्यापार

व्यापार

इस Diwali आप भी बनें Vocal for Local, इन चीजों की करें खरीदारी

दीपावली पर बाजारों में काफी रौनक है, लोकल उत्पादों को बढ़ावा दिया जा रहा है। जहां लोकल उत्पादों की गुणवत्ता पहले से बेहतर हुई है, वहीं खरीदार भी लोकल उत्पादों से दीपावली को रौशन करना चाहते हैं।

बजट सेगमेंट में Nokia ने लॉन्च किया 5G फोन, जानिए इसकी कीमत और खासियत

बजट सेगमेंट में 5G कनेक्टिविटी के साथ Nokia C30 स्मार्टफोन गुरुवार, 21 अक्टूबर को Jio के एक्सक्लूसिव ऑफर्स के साथ भारत में लॉन्च हो गया है। Nokia C30 का इस साल जुलाई में वैश्विक स्तर लॉन्च किया गया था।

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

Sensex Today : सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार (22 अक्तूबर) को घरेलू शेयर बाजार हरे निशान में खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, सेंसेक्स 230 अंक चढ़कर 61 हजार के ऊपर खुला, वहीं निफ्टी भी 18,200 के पार पहुंच गया।

Gold Price Today : Festive Season में सोने की कीमतों में आई गिरावट, इतने घटे दाम

Gold Price Today : भारत में सोने की कीमत आज 200 रुपये प्रति 100 ग्राम कम हो गई, वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमती धातु की दर बढ़ गई है।

Petrol- Diesel Price Today : जानें क्‍या है आपके शहर में Petrol – Diesel का नया रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को फिर से तेजी आई है और देश भर में एक और रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 106.89 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें कि 35 पैसे की बढ़त हुई है, जबकि डीजल की दर 35 पैसे बढ़कर 95.62 रुपये प्रति लीटर है।

Petrol- Diesel Price Today : जानें क्‍या है आपके शहर में Petrol – Diesel का नया रेट

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में हर रोज बढ़ोतरी हो रही है। आज गुरुवार यानी 21 अक्टूबर, 2021 को तेल के दामों में फिर से जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं, डीजल के दामों में भी 35 पैसों की बढ़ोतरी हुई है।

Gold Price Today : सोने की कीमतों में आई गिरावट, इतने घटे दाम

गुरुवार (21 अक्टूबर) को सोने के भाव में 100 रुपये प्रति 100 ग्राम की गिरावट आई है। गूड रिटर्न वेबसाइट से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, लगातार तीन दिनों में सोने की कीमत में 5,900 रुपये प्रति 100 ग्राम की गिरावट देखी गई।

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

आज शेयर बाजार सकारात्मक स्तर पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, सेंसेक्स 61546.59 के स्तर पर खुला, वहीं निफ्टी भी 82.40 अंकों की बढ़त के साथ 18349 पर खुला।

MG ने लॉन्च किया MG Astor Savvy वेरिएंट, जानिए कीमत

MG Motor India ने अपनी नई मिड-साइज एसयूवी एमजी एस्टर (MG Astor) का एक नया टॉप-स्पेक Savvy वेरिएंट लॉन्च किया है। यह लेवल-2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) टॉप-स्पेक Sharp ऑटोमैटिक वेरिएंट पर एक विकल्प के रूप में उपलब्ध होगा।

Festive Season में Toyota ने लॉन्च की Innova Crysta Limited Edition, जानिए इसके फीचर्स

इस त्योहारी सीजन (festive season) पर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने कई तकनीकी विशेषताओं के साथ टोयोटा इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड संस्करण के लॉन्च की घोषणा की है।

Sensex Today : गिरावट के साथ खुला आज Share Market, इतने अंक नीचे गिरा सेंसेक्स

शेयर बाजार ने सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन सपाट स्तर पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, जबकि निफ्टी गिरावट के साथ खुला। सेंसेक्स 61,800 पर खुला, लेकिन खुलने के कुछ देर बाद ही लाल निशान पर पहुंच गया।

Gold Price Today : सोने की कीमतों में आई गिरावट, इतने घटे दाम

Gold Price Today : आज सोने के भाव में 5,600 रुपये प्रति 100 ग्राम की गिरावट आई है। गुड रिटर्न वेबसाइट के आंकड़ों के मुताबिक, गिरावट के बाद 22 कैरेट के सोने का भाव 46,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर हो गया है।

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।