होम Legal News

Legal News

UP के वकील 20 अक्टूबर को रहेंगे हड़ताल पर, शाहजहांपुर कोर्ट में वकील की हत्या के विरोध में

UP के वकील 20 अक्टूबर को न्यायिक कार्यों से दूर रहेंगे। हाईकोर्ट के वकील शाहजहांपुर जिला अदालत परिसर में हुई अधिवक्ता की हत्या के विरोध में एक दिन के सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। दरअसल अधिवक्ता कोर्ट परिसर में हो रही जानलेवा घटनाओं को लेकर काफी चिंतित हैं और अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर बार काउंसिल के आह्वान पर हड़ताल कर रहे हैं।

Aryan Khan को जेल से मिलेगी छुट्टी या जेल में फिर लगेगी ड्यूटी, जमानत याचिका पर सुनवाई आज

आर्यन को बेल दिलाने के लिए शाहरुख ने नया वकील हायर किया है। पहले यह केस सलमान खान और रिया चक्रवर्ती का केस लड़ चुके सतीश मानशिंदे लड़ रहे थे। पर शाहरुख खान ने सीनियर एडवोकेट अमित देसाई को हायर किया है।

Ranjit Singh हत्या केस में 18 अक्टूबर को होगा Gurmeet Ram Rahim Singh की सजा का ऐलान, 2002 में हुई थी हत्या

इस मामले में आज ही सीबीआई की कोर्ट फैसला करने वाली थी। जिसे ध्यान में रखते हुए पंचकुला में भारी सुरक्षा का इंतजाम भी किया गया था। पंचकुला पुलिस द्वारा शहर में कुल 17 नाके लगाए गए थे जिसमें 700 जवानों की तैनाती थी।

Delhi High Court: PM cares मामले में अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी

Delhi High Court में PM cares मामले में आज सुनवाई हुई। जिसमें केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि PM cares फंड में आने वाला पैसा भारत के संयुक्त खाते में नही आता है। इसलिए यह कोई सरकारी फंड नही है। मामले में कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 22 अक्टूबर तय की है।

Prayagraj में मां दुर्गा का विसर्जन आर्टिफिशियल तालाब में होगा, कोर्ट ने दिया आदेश

Prayagraj दशहरा दुर्गा पूजा पंडालों में स्थापित मूर्तियों का विसर्जन संगम क्षेत्र गंगा किनारे राम घाट के समीप काली सड़क के बने कृत्रिम तालाब में किया जायेगा।

Allahabad High Court ने उत्तर प्रदेश बार काउंसिल से पूछा, ‘फर्जी वकीलों को पकड़ने के लिए क्‍या कदम उठाए’

Allahabad High Court ने प्रदेश में वकालत कर रहे फर्जी वकीलों के सत्यापन को लेकर उत्तर प्रदेश बार काउंसिल से पूछा है कि वह बताएं कि इसका पता लगाने की कौन सी प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

Chandra Shekhar Azad Park में अवैध निर्माण हटाने की सरकार की रिपोर्ट असंतोषजनक : Allahabad High Court

Allahabad High Court ने प्रयागराज स्थित चंद्र शेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) पार्क में 1975 के बाद के अवैध निर्माण को हटाने की सरकार की रिपोर्ट को संतोषजनक नहीं माना है।

CBI को लेकर Supreme Court का अहम फैसला, भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमें दर्ज करने की मिली छूट

Supreme Court ने शुक्रवार को फैसला सुनाया कि CBI भ्रष्टाचार मामले में विश्वसनीय जानकारी मिलने पर सीधे मुकदमे दर्ज कर सकती है, जो संज्ञेय अपराध का खुलासा करते हैं और जांच एजेंसी के लिए मामला दर्ज करने से पहले प्रारंभिक जांच (PE) करना अनिवार्य नहीं है।

Supreme court: सुप्रीम कोर्ट में 20 अक्टूबर से शुरू होगी फिजिकिल हियरिंग, जारी किया गया नया SOP

Supreme court: सुप्रीम कोर्ट में 20 अक्टूबर से फिजिकिल हियरिंग की शुरुआत की जाएगी। हालांकि सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार को पहले की ही...

Aryan Khan को किल्ला कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और 6 अन्य को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

NGT को लेकर Supreme Court का अहम फैसला, पर्यावरण संबंधित मामले में स्वत: संज्ञान लेने की शक्ति

Supreme Court ने गुरुवार को घोषणा की कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) पर्यावरण से संबंधित मुद्दों पर स्वत: संज्ञान ले सकता है।

Aryan Khan को मिलेगी बेल या जाएंगे जेल, कोर्ट में सुनवाई आज, इन 5 प्वाइंट में समझे अब तक क्या हुआ

रिया चक्रवर्ती और सलमान खान का केस लड़ने वाले सतीश मानशिंदे आर्यन खान का केस लड़ रहे हैं। मानशिंदे आर्यन को जमानत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। तीन दिनों से जेल में बंद आर्यन को बेल मिलेगी या नहीं इसका फैसला तो आज कोर्ट करेगा। पर इससे पहले यह समझना जरूरी है कि अब तक के घटनाक्रम में क्या – क्या हुआ?

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।