होम लाइफस्टाइल

लाइफस्टाइल

Tea, Coffee, Milk से लेकर Fruits तक गलत समय पर लेने से हो सकता है नुकसान, लेने का सही समय जानिए Nutritionist से

चाय और कॉफी दोनों से हम अपने दिन की शुरूआत करते हैं, लेकिन इन्हें सही समय पर न लेने से शरीर पर बुरा असर पड़ सकता है और आपकी नींद का चक्र (Sleeping Cycle)बाधित हो सकता है। इसलिए सही समय का पालन करें।

Dairy Products से है एलर्जी तो इन स्रोतों से पूरी कीजिए Calcium की कमी

Dairy Products कैल्शियम के स्रोत हैं और आम तौर पर लोग इसी से कैल्शियम की कमी पूरी करते हैं, लेकिन लैक्टोज से कई लोगों को एलर्जी होती है और उनके लिए आहार में पर्याप्त कैल्शियमयुक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करना मुश्किल होता है।

Nutrition संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए चलन में है ये Therapy, जानें

Nutrition संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए इन दिनों विकसित देशों में IV थेरेपी (IV Therapy) काफी चलन में है, यह Nutritional जरूरतों को भोजन और और अन्य आहार की तुलना में बेहतर तरीके से पूरा करता है।

Diwali 2021: दीवाली के लिए तलाश रही हैं Indian Dress, यह 10 Kurties हैं Perfect

Diwali 2021: दीवाली दूर नहीं है। देशभर में 4 नवंबर को दीवाली (Diwali) का त्योहार मनाया जाएगा। अभी से लोग इसकी तैयारियों...

Healthy Lifestyle: केले के पत्ते पर खाना खाने के यह हैं 5 फायदे

Healthy Lifestyle: भारत के कई हिस्सों में लोग केले के पत्ते पर खाना खाते हैं। केले के पत्ते पर खाना उनकी स्थानीय...

जानी मानी Nutritionist रुजुता दिवेकर ने Immunity बढ़ाने के लिए ये बताए ये पांच स्थानीय मौसमी फल

पोषण विशेषज्ञ के अनुसार मौसमी फल स्वादिष्ट होता है और शरीर को पुनर्जीवित करता है और हमारी दिनचर्या को पंप करता है। साथ ही ये Immunity भी बढ़ाते हैं, Nutritionist रुजुता दिवेकर ने Immunity बढ़ाने के लिए ऐसे ही पांच स्थानीय मौसमी फल बताए हैं।

World Sight Day : आंखों की बीमारियों को लेकर नहीं है जागरूकता, सही इलाज नहीं मिलने से स्थाई तौर पर लोग हो जाते हैं...

World Sight Day : दुनिया भर में 20 लाख से ज्यादा लोग आंखों की समस्याओं से जुझ रहे हैं, अकेले भारत में लाखों लोग ऐसे हैं जो प्रिवेंटेबल विजन लॉस (दृष्टिहीनता) के शिकार हैं।

फायदों से भरपूर है Pineapple, जानिए खाने का सही तरीका

Pineapple के कई फायदे हैं। यह पाचन में सहायता करता है। इस फल में पाया जाने वाला एक एंजाइम ब्रोमेलैन है जो पाचन संबंधी कई समस्याओं में भी मदद करता है।

पीने का पानी इन बर्तनों में रखें, दूर होती हैं अशुद्धियां

आयुर्वेद (Ayurveda) में ये माना जाता है कि भोजन की तरह ही पानी को भी पचाना पड़ता है, ऐसे में शुद्ध पानी (Pure Water) पीना जरूरी है। शुद्ध पानी पीने से अधिकतम स्वास्थ्य लाभ होता है।

Corona को रोकने के लिए Monoclonal Antibody उपचार की बढ़ी डिमांड, जानें इसके बारे में

मोनोक्लोनल एंटीबॉडी, प्रयोगशाला-निर्मित प्रोटीन (Laboratory-Produced Protein) है जो प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा बनाई गई एंटीबॉडी की तरह कार्य करता है।

World Mental Health Day : Malaika ने बताया पूरी तरह टूट चुकी थीं, योग ने बचा लिया

World Mental Health Day : मलाइका अरोड़ा ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक पोस्ट साझा किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कल 10 अक्टूबर विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस है और इस मौके पर इंस्टाफ़ैम अपनी कहानियाँ साझा करें।

Newborn Baby को दूथ पिलाने का सही तरीका, Expert से जानिए

Newborn Baby को दूथ पिलाने का सही तरीका आम तौर पर महिलाओं को नहीं पता होता, एक औरत के लिए यह एक बड़ा परिवर्तन है, क्योंकि प्रसव (Delivery) के कुछ घंटों के भीतर दूध निकालना होता है।

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।