शिक्षा

Delhi University की दूसरी Cutoff List आज होगी जारी, JMC की लिस्ट आई

DU Admission: देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्‍वविघालय Delhi University आज 9 अक्टूबर को आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर DU की दूसरी कट-ऑफ सूची जारी करेगा।

DU Admission: पहली कटऑफ में 27 हजार छात्रों ने लिया एडमिशन, जानें कब आएगा दूसरा कटऑफ

देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्‍वविघालय Delhi University में पहली कटऑफ जारी होने के बाद 27 हजार छात्रों ने प्रवेश लिया है।

BPSC Result: 65वीं BPSC के नतीजे जारी, 422 अभ्यर्थियों को मिली सफलता

BPSC Result: 65वीं BPSC के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। 422 अभ्यर्थियों को इस बार की परीक्षा में सफलता मिली है।...

NEET PG Super Speciality Exam: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद झुकी केंद्र सरकार, पुराने पैटर्न पर ही होगी परीक्षा

NEET PG Super Speciality Exam: सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद केंद्र सरकार को झुकना पड़ा है। केंद्रऔर राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने...

NEET-PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा में बदलाव को लेकर Supreme Court ने कहा सरकार पुराने पैटर्न पर परीक्षा कराए वरना….

NEET-PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा 2021 के पाठ्यक्रम में अंतिम समय में बदलाव को चुनौती देने के मामले पर आज केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि NEET-PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा 2021 के पाठ्यक्रम सुपर स्पेशियलिटी की इस बार की परीक्षा मौजूदा पैटर्न के अनुसार आयोजित की जाएगी।

JEE Main Paper 2 Result 2021: NTA ने जारी किया जेईई मेन पेपर 2 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

JEE Main Paper 2 Result 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन के पेपर-2 का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठे थे। वो ऑफिशियल वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि इस बार पेपर-2 में पांच विद्यार्थियों ने पूरे 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं।

#Airforce_Result_Do कर रहा है ट्रेंड, परीक्षार्थी इनरोलमेंट लिस्‍ट और रिजल्‍ट जारी करने की कर रहे हैं मांग

#Airforce_Result_Do आज सुबह से ही ट्रेंड कर रहा है। एयर फोर्स ग्रुप एक्‍स एवं वाई इनरोलमेंट लिस्‍ट एवं रिजल्‍ट की मांग की...

क्‍या है उपभोक्ताओं के अधिकार? 5 सवाल और उनके जवाब जिसे आपको जानना चाहिए

आए दिन लोग ठगी का शिकार होते रहते हैं। यह ठगी उपभोग की जाने वाली वस्‍तुओं की खरीद को लेकर होती है। समान कभी दिए गए सूचना पर सही नहीं उतरती है तो कभी उसके माप में अंतर होता है। समानों की गुणवत्‍ता को लेकर भी समस्‍या आती है। ऐसे में किसी उपभोक्ता के क्‍या अधिकार हैं? इसे जानना बहुत जरूरी है तभी आप ठगी से बच सकते हैं।

Ministry of Education ने JNU & BHU के कुलपति पद के लिए निकाला विज्ञापन

HRD Ministry ने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) और वाराणसी के बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के कुलपति पद के लिए विज्ञापन निकाला है। जेएनयू में इस समय कुलपति के पद पर प्रो. एम जगदीश कुमार और बीएचयू में कार्यवाहक कुलपति के पद पर प्रो. विजय कुमार शुक्ला की नियुक्ति है।

12 वी की Supplementary परीक्षाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए CBSE ने जारी किया Schedule

केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 12 वी की बोर्ड परीक्षाओं के Supplementary या Compartment परीक्षाओं के अंकों के पुनर्मूल्यांकन और Verification करवाने के लिए Schedule जारी कर दिया है।

ISRO परीक्षा में Jamia के छात्र Mohammad Kashif ने किया टॉप, दो अन्य छात्रों का हुआ चयन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) के इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संकाय के पूर्व छात्र Mohammad Kashif ने वैज्ञानिक/ इंजीनियर 'एससी'-मैकेनिकल (पोस्ट नंबर बीई002) पद के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) केंद्रीकृत भर्ती बोर्ड-2019 परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है। ISRO ने दो दिन पहले नतीजे घोषित किए थे।

REET परीक्षा में हुई गड़बड़ियों को लेकर BJP नेता Vasundhara Raje ने Rajasthan सरकार को घेरा

Rajasthan की पूर्व मुख्यमंत्री Vasundhara Raje ने गुरुवार को शिक्षकों के लिए हाल ही में आयोजित राजस्थान पात्रता परीक्षा (REET) 2021 में सामने आ रही गड़बड़ियों को लेकर अशोक गहलोत के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस सरकार पर वार किया है। इसे लेकर राजस्‍थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से इस्‍तीफे की भी मांग की जा रही है।

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।