होम ज़रा हटके स्वास्थ्य

स्वास्थ्य

Healthy Lifestyle: केले के पत्ते पर खाना खाने के यह हैं 5 फायदे

Healthy Lifestyle: भारत के कई हिस्सों में लोग केले के पत्ते पर खाना खाते हैं। केले के पत्ते पर खाना उनकी स्थानीय...

Covid Vaccine Near Me, Google पर अब ऐसे बुक करें COVID-19 Vaccine स्लॉट

Covid Vaccine Near Me लिखकर Google पर Search करें। वहां वैक्‍सीन स्लॉट की उपलब्धता की जानकारी मिलेगी। आप वहां स्लॉट बुक करने के लिए Book Appointment पर जाकर इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने COVID-19 Vaccine तक पहुंच बढ़ाने के लिए एक गूगल के साथ मिलकर इसकी शुरुआत की है। यह पहल कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ पूरे देश में टीकाकरण अभियान में मददगार साबित होगा।

2 से 18 साल के बच्चों को लगेगी Corona Vaccine, ये हैं जरूरी शर्तें

देश में 2 से 18 साल तक के बच्चों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने की अनुमति मिल गई है, ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) ने इसकी सिफारिश की है।

Corona Pandemic: ब्राजील के राष्ट्रपति Jair Bolsonaro नहीं लेंगे कोरोना वैक्सीन, कहा, मुझे इसकी जरूरत नहीं

Corona Pandemic की दहशत से पूरी दुनिया अब भी कांप रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन अपने तमाम प्रयासों से दुनिया को इस भीषण महामारी से उबारने में लगी हुई है। एक तरफ जहां कोरोना महामारी के खिलाफ पूरे विश्व में तेजी से टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो ने टीका लगवाने से इनकार कर दिया है।

जानी मानी Nutritionist रुजुता दिवेकर ने Immunity बढ़ाने के लिए ये बताए ये पांच स्थानीय मौसमी फल

पोषण विशेषज्ञ के अनुसार मौसमी फल स्वादिष्ट होता है और शरीर को पुनर्जीवित करता है और हमारी दिनचर्या को पंप करता है। साथ ही ये Immunity भी बढ़ाते हैं, Nutritionist रुजुता दिवेकर ने Immunity बढ़ाने के लिए ऐसे ही पांच स्थानीय मौसमी फल बताए हैं।

India Covid-19 Update : देश में Corona Cases की कमी, केरल में भी कम हुए Case

भारत में पिछले 24 घंटों में 15,823 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए, जो कल की तुलना में 10.5 प्रतिशत अधिक है, वहीं देश में कोरोनावायरस से 226 लोगों की मौत हुई है।

Corona को रोकने के लिए Monoclonal Antibody उपचार की बढ़ी डिमांड, जानें इसके बारे में

मोनोक्लोनल एंटीबॉडी, प्रयोगशाला-निर्मित प्रोटीन (Laboratory-Produced Protein) है जो प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा बनाई गई एंटीबॉडी की तरह कार्य करता है।

World Mental Health Day 2021: जानें कब और कैसे हुई शुरुआत, क्यों मनाया जाता है मानसिक स्वास्थ्य दिवस

world mental health day साल 1992 में संयुक्त राष्ट्र के उप महासचिव रिचर्ड हंटर और वर्ल्ड फेडरेशन फॉर मेंटल हेल्थ (World Health Fedreation For Mental Health) के खोज करने पर यह विश्व मानसिक दिवस मनाया जाता है।

हल्के कोरोना संक्रमितों में Heart Attack और घातक खून के थक्के जमने का अधिक खतरा : Report

कोरोना संक्रमण को लेकर आई हालिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों को कोरोना का गंभीर संक्रमण नहीं था और अस्पताल में भर्ती नहीं हुए, उन्हें एक साल बाद हार्ट अटैक और घातक रक्त के थक्के होने का खतरा हो सकता है।

Yami Gautam ने Insta पोस्ट में शेयर की अपनी Skin की बीमारी, जानिए क्या है Keratosis-Pilaris

अभिनेत्री यामी गौतम (Yami Gautam) ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी बीमारी का खुलासा किया है, वह केराटोसिस-पिलारिस (Keratosis-Pilaris) नाम की त्वचा की बीमारी (Skin Disease) से ग्रस्त हैं।

रिसर्च में हुआ खुलासा, Menstrual cycle के दौरान तेजी से काम करता है महिलाओं का दिमाग

Menstrual cycle के दौरान महिलाओं में खास तरह के बदलाव आते हैं, तीन हफ्ते बाद उनकी कम्युनिकेशन स्किल बेहतर हो जाती है और उनमें कॉन्फिडेंस आ जाता है।

Hair Fall के हो सकते हैं ये कारण, रोकने के उपाय जानिए Expert से

बालों को झड़ना टूटना (Hair Fall) एक आम परेशानी है, इससे बचने के लिए लोग तरह तरह के उपाय करते हैं, लेकिन बालों का झड़ना कम नहीं होता। लेकिन बालों के सही तरह से देखभाल से काफी हद तक इसे झड़ने से रोका जा सकता है।

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।