होम राजनीति

राजनीति

Punjab New CM: कौन हैं Charanjit Singh Channi, जो बनेंगे पंजाब के नए सीएम?

Punjab New CM: चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पंजाब (Punjab) के नए मुख्यमंत्री पद के लिए चुनें गए है। दो दिन के मंथन और बैठकों के बाद चरणजीत सिंह चन्नी का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए फाइनल कर दिया गया। पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने रविवार की देर शाम ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और एक तरह से आधिकारिक घोषणा भी कर दी। माना जा रहा है कि चरणजीत सिंह चन्नी सोमवार यानी आज मुख्यमत्री पद की शपथ लेंगे। आइए जानते हैं कौन हैं चरणजीत सिंह चन्‍नी?

Punjab के नए सीएम बनें Charanjit Singh Channi, हरीश रावत ने Tweet कर दी जानकारी

चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पंजाब (Punjab) के नए CM चुने गए है। बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब सरकार में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री हैं। 19 सितंबर, 2021 को वे कैप्टन के इस्तीफे के बाद आज यानी रविवार को पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। चरणजीत सिंह चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

BJP का साथ चाहती है Shiv Sena? मुखपत्र में PM Modi को बताया पार्टी का चेहरा, कहा-“Amit Shah के कारण खत्म हुई 25 साल...

शिवसेना ने मुखपत्र सामना में पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह को हार का कारण बताया है। शिवसेना द्वारा पीएम मोदी की तारीफ को देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवसेना फिर दोस्ती के लिए हाथ बढ़ा रही है।

Captain Amarinder Singh के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पर हमलावर हुई BJP, ट्वीट कर लताड़ा

पंजाब कांग्रेस में काफी कलह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने सीएम पद से इस्तीफा दे...

CM Yogi: सुशासन, विकास और जनसेवा के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर मीडिया से संवाद…

सुशासन, विकाश और जनसेवा के साढें चार वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज लखनऊ में मीडिया (Press Conference) से बात की है। अपने साढ़े चार साल के कार्यों का विवरण दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में चेहरे देख कर नौकरी नहीं दी गई है। हमारी सरकार में योग्यता के आधार पर चयन किया गया है। पिछली सरकारों में पूरा खानदान भर्ती में वसूली के लिए निकल पड़ता था।

पूर्व मुख्‍यमंत्री Akhilesh Yadav ने योगी सरकार को बताया अत्याचारी और जुमलेबाज

अगले साल Uttar Pradesh में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते राज्‍य में राजनीतिक सरगर्मी तेज है। आज समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्‍तरप्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री Akhilesh Yadav ने वर्तमान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) पर एक बार फिर हमला बोला है।

Punjab का नया CM कौन होगा? Ambika Soni ने किया इनकार, कहा- सिख को ही बनना चाहिए सीएम

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के इस्तीफे के बाद पंजाब का नया CM कौन होगा नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर स्थिती गर्मा गई है। पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के रेस में सुनील जाखड़, पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी, नवजोत सिंह सिद्धू और विजय इंदर सिंगला भी शामिल हैं।

दिया नहीं जला तो सुप्रियो पर गुस्सा हुए Amit Shah, क्या है वीडियो की सच्चाई जिससे Babul Supriyo को पार्टी ने किया साइड?

सोशल मीडिया पर सुप्रियो के राजनीतिक सफर में कांटा कैसे आया इसपर विचार किया जा रहा है। इसी तर्ज पर एक वीडियो भी खूब शेयर किया जा रहा जिसमें अमित शाह दिया जला रहे हैं और सुप्रियो उनकी मदद करने के लए आगे बढ़े तो अमित शाह गुस्सा हो गए। कहा जा रहा है कि यहीं से उनका सफर बीजेपी में खत्म होने लगा था।

Assembly Election 2022 से पहले Chief Minister Captain Amarinder Singh ने दिया मुफ्त Health Insurance का तोहफा, 15 लाख परिवार होंगे लाभान्वित

Assembly Elections, 2022 से पहले पंजाब में कांग्रेस सरकार (Congress Government) ने 15 लाख परिवारों के लिए मुफ्त बीमा कवर की घोषणा की, जो पहले आयुष्मान भारत-सरबत सेहत बीमा योजना (AB-SSBY) के दायरे में शामिल नहीं थे।

PM Modi का ऐलान 5 लाख पर्यटकों को मिलेगा मुफ्त वीजा, PMO India ने दी जानकारी

पीएम मोदी ने आज ऐलान करते हुए कहा कि देश में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए सरकार 5 लाख पर्यटकों को मुफ्त वीजा देगी। पीएमओ इंडिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

Raghav Chadha ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा-“सत्ता की नंगी लड़ाई में पंजाब की जनता का नुकसान, कांग्रेस है डूबता Titanic”

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद तमाम विपक्षी दल कांग्रेस पर हमलावर हैं। आप सांसद राघव चड्ढा ने भी कांग्रेस को डूबता Titanic कहा है।

प्लेबैक सिंगर से लेकर, Mamata Banerjee को धमकाने और BJP सांसद बनने तक… ऐसा है Babul Supriyo का राजनीतिक सफर

बीजेपी का साथ छोड़ बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए हैं। टीएमसी को गाली देने वाला सुप्रियो अब टीएमसी के साथ नई पारी शुरू करने जा रहे हैं। उनका राजनीतिक सफर काफी शानदार है।

Most Read

KT Rama Rao ने Revanth Reddy के खिलाफ दायर किया मानहानि का केस, कहा- Rahul Gandhi के साथ वो किसी भी टेस्‍ट के लिए...

TRS के कार्यकारी अध्यक्ष और शहरी विकास मंत्री KT Rama Rao ने सोमवार को कहा कि उन्होंने तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह एक Drug Addict थे।

Mahant Narendra Giri का फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंथ Narendra Giri की सोमवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया।

Shahrukh Khan स्टारर फिल्म ‘फैन’ से ‘जबरा फैन’ गाने को फ़िल्म में न रखने के मामले में राहत

सुप्रीम कोर्ट से यशराज फ़िल्म को राहत देते हुए Shahrukh Khan Starrer फैन फ़िल्म से जबरा फैन गाने को बाहर करने पर राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के दस हजार रुपये देने के आदेश पर रोक लगाई। साथ ही याचिका पर नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को भी कहा है। इसके अलावा कोर्ट ने YRF के खिलाफ NCDRC के आदेश के संचालन पर भी रोक लगा दी।

Azam Khan की बढ़ी मुश्किलें, 4 दिनों तक पूछताछ करेगी ED, ये है मामला

Aajam Khan से ED ने आज जेल में करीब तीन घंटों तक पूछताछ की, 20 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक ईडी सपा नेता आजम खान से पुछताछ करेगी। आजम खां पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगा है, रिपोर्ट्स मुताबिक नियमों की धज्जियां उड़ाकर और साठ गांठ कर के आजम खान ने किसानों की जमीनें हड़प लीं।