होम राजनीति लीगल न्यूज

लीगल न्यूज

Aryan Khan को जेल से मिलेगी छुट्टी या जेल में फिर लगेगी ड्यूटी, जमानत याचिका पर सुनवाई आज

आर्यन को बेल दिलाने के लिए शाहरुख ने नया वकील हायर किया है। पहले यह केस सलमान खान और रिया चक्रवर्ती का केस लड़ चुके सतीश मानशिंदे लड़ रहे थे। पर शाहरुख खान ने सीनियर एडवोकेट अमित देसाई को हायर किया है।

Ranjit Singh हत्या केस में 18 अक्टूबर को होगा Gurmeet Ram Rahim Singh की सजा का ऐलान, 2002 में हुई थी हत्या

इस मामले में आज ही सीबीआई की कोर्ट फैसला करने वाली थी। जिसे ध्यान में रखते हुए पंचकुला में भारी सुरक्षा का इंतजाम भी किया गया था। पंचकुला पुलिस द्वारा शहर में कुल 17 नाके लगाए गए थे जिसमें 700 जवानों की तैनाती थी।

Delhi News: रोहिणी कोर्ट फायरिंग मामले पर अब 22 अक्टूबर को होगी सुनवाई, अदालत ने लिया है स्वत: संज्ञान

Delhi News: रोहिणी कोर्ट फायरिंग मामले पर अब 22 अक्टूबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। रोहिणी कोर्ट में फायरिंग की घटना के...

Rajasthan: Ashok Gehlot ने ‘राजस्थान अनिवार्य विवाह पंजीकरण (संशोधन) विधेयक’ को लिया वापस

Rajasthan की अशोक गहलोत की सरकार ने विवादास्पद 'राजस्थान अनिवार्य विवाह पंजीकरण (संशोधन) विधेयक को वापस लेने की घोषणा की है। इस विवादित विधेयक के लिए गहलोत सरकार की काफी निंदा हो रही थी।

CJI एन.वी. रमना के नेतृत्व वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने किए बड़े फेरबदल, जानें किस हाईकोर्ट जज को कहां भेजा…

CJI एन.वी. रमना के नेतृत्व वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने देश के अलग-अलग हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीशों के तबादले और नियुक्तियां कर बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने त्रिपुरा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ए.ए. कुरैशी का ट्रांसफर राजस्थान हाईकोर्ट में कर दिया है। सितंबर में विभिन्न हाईकोर्ट में नियुक्तियों, तबादलों और पुन: तबादलों के लिए 100 से अधिक सिफारिशें कॉलेजियम द्वारा मंजूरी के लिए सरकार को भेजी गई थीं।

Kashmir में हिंदू और सिखों की हत्या का मामला पहुंचा SC, याचिका में सुरक्षा और मुआवजे की मांग शामिल

Kashmir में आतंकवादियों के द्वारा लगातार गैर-मुस्लिमों की हत्‍या करने के चलते देश के Chief Justice of India एन वी रमण (N. V. Ramana) को पत्र लिखकर मामले पर स्वत संज्ञान लेने की मांग की गई है।

Lakhimpur Khiri Case : UP सरकार के वकील Harish Salve और CJI के बीच कोर्ट में क्‍या बात हुई? पढ़ें…

Lakhimpur Khiri Case : सुप्रीम कोर्ट ने आज मामले की सुनवाई के दौरान यूपी सरकार की कार्यवाई से असंतुष्टि जाहिर करते हुए इस मामले की जांच किसी दूसरी एजेंसी को देने के संकेत दिए। CJI ने मामले पर सुनवाई के दौरान कहा कि इस मामले पर यूपी सरकार ने सही कदम नहीं उठाया। CJI के इस टिप्‍पणी का हरीश साल्वे ने भी समर्थन करते हुए कहा कि हां अफसरों को जरूरत के मुताबिक काम करना चाहिए था।

Aryan Khan को किल्ला कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और 6 अन्य को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Aryan Khan को मिलेगी बेल या जाएंगे जेल, कोर्ट में सुनवाई आज, इन 5 प्वाइंट में समझे अब तक क्या हुआ

रिया चक्रवर्ती और सलमान खान का केस लड़ने वाले सतीश मानशिंदे आर्यन खान का केस लड़ रहे हैं। मानशिंदे आर्यन को जमानत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। तीन दिनों से जेल में बंद आर्यन को बेल मिलेगी या नहीं इसका फैसला तो आज कोर्ट करेगा। पर इससे पहले यह समझना जरूरी है कि अब तक के घटनाक्रम में क्या – क्या हुआ?

Sushant Singh Rajput के दोस्त कुणाल जानी की जमानत याचिका रद्द,NCB को दी थी Cruise Drug Party की जानकारी

कुणाल जानी को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। एनसीबी ने होटल कारोबारी कुणाल जानी को पुख्ता सबूत मिलने के बाद 30 सितंबर को मुंबई के खार इलाके से गिरफ्तार किया था। तभी से कुणाल जमानत के लिए खूब जोर लगा रहे हैं लेकिन उनकी याचिका खारिज हो रही है।

Bikru Kand : Allahabad High Court ने ऋचा दूबे को राहत देने से किया इंकार

Allahabad High Court ने Bikru Kand के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दूबे को राहत देने से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने दूसरे व्यक्ति का सिम कार्ड का इस्तेमाल कर कपट धोखाधड़ी के आरोप में दाखिल चार्जशीट, मजिस्ट्रेट के संज्ञान लेने के आदेश व मुकद्दमे की कार्यवाही पर हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया है और याचिका खारिज कर दी है। यह आदेश न्यायमूर्ति शमीम अहमद ने ऋचा दूबे की याचिका पर दिया है। याचिका पर अधिवक्ता प्रभाशंकर मिश्र व राज्य सरकार के अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल ने बहस की।

किसानों द्वारा जाम सड़कों को खुलवाने के लिए हरियाणा सरकार पहुंची Supreme Court

किसानों द्वारा बंद किए गए रास्तों को खुलवाने के लिए हरियाणा सरकार (Government of Haryana) कोर्ट की दहलीज पर पहुंच गई है। हरियाणा सरकार ने इस बाबत सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है।

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।