होम खेल

खेल

IND vs NZ: Ajaz Patel के 10 विकेट लेने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने दी बधाई, कुंबले-शास्त्री ने भी की तारीफ

New Zealand के गेंदबाज Ajaz Patel ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है। उनसे पहले एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड जिम लेकर और अनिल कुंबले के नाम था। भारत के खिलाफ एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में सभी 10 विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

BAN v PAK: Bangladesh के खिलाफ Pakistan की अच्छी शुरुआत, Babar Azam और अजहर अली की शानदार बल्लेबाजी

Bangladesh में खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh के खिलाफ पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। अजहर अली 36 और बाबर आजम 60 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे है। बारिश के कारण आज खेल समय से पहले ही समाप्त कर दिया गया।

IND vs NZ: 62 रनों पर आउट होने के बाद New Zealand के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, India के खिलाफ बनाया सबसे कम...

India और New Zealand के बीच खेली जा रही दो मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला मुंबई मेें खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है। भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए। एजाज पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सभी 10 विकेट अपने नाम किया। उसके बाद भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए न्यूजीलैंड को 62 रनों पर समेट दिया। इस स्कोर के साथ न्यूजीलैंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। न्यूजीलैंड का यह स्कोर टेस्ट की पारी में भारत में सबसे कम स्कोर है।

कौन हैं Ajaz Patel जिसने भारत के खिलाफ 10 विकेट लेकर रचा इतिहास?

Ajaz Patel: New Zealand के गेंदबाज Ajaz Patel ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है। उनसे पहले एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड जिम लेकर और अनिल कुंबले के नाम था। भारत के खिलाफ एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में सभी 10 विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

Omicron के खतरे के बावजूद India का South Africa दौरा हुआ कंफर्म, टेस्ट और वनडे होगा; टी20 सीरीज पर अभी संदेह

New Zealand के खिलाफ दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद India को South Africa दौरे पर जाना है। कोरोना वायरस को नए खतरे ओमिकॉन के खतरे को देखते हुए कुछ दिनों से बहुत कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी या नहीं। इस दौरे को लेकर बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होगा।

IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

Ajaz Patel 10 Wickets: India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद एक-एक करके सभी 10 के 10 विकेट अपनी झोली में डाल ली। कीवी स्पिनर Ajaj Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

Cricket News Updates: KL Rahul और Athiya Shetty ने दुनिया के सामने किया प्यार का इजहार, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Team India के स्टार बल्लेबाज KL Rahul और बॉलीबुड एक्ट्रेस Athiya Shetty ने खुलकर अपने प्यार का इजहार किया। अथिया अपने भाई की पहली फिल्म तड़प के प्रीमियर में केएल राहुल के साथ पहुंची। इस प्रीमियर में दोनों पहली बार रिलेशनशिप को लेकर खुलकर सामने आए। दोनों को एक साथ देखने के बाद फैंस के बहुत खुश हुए और उनके मन से पर्दा भी हठ गया। अथिया स्टेज पर राहुल का हाथ पकड़े स्टेज पर पहुंची। इस प्रीमियर में राहुल के अलावा अथ‍िया की मां और पापा सुनील शेट्टी भी मौजूद थे।

KL Rahul और Athiya Shetty ने खुलकर पहली बार सबके सामने किया प्यार का इजहार, हाथ में हाथ डाले पहुंचे स्टेज पर

Team India के स्टार बल्लेबाज KL Rahul और बॉलीबुड एक्ट्रेस Athiya Shetty ने खुलकर अपने प्यार का इजहार किया। अथिया अपने भाई की पहली फिल्म तड़प के प्रीमियर में केएल राहुल के साथ पहुंची। इस प्रीमियर में दोनों पहली बार रिलेशनशिप को लेकर खुलकर सामने आए। दोनों को एक साथ देखने के बाद फैंस के बहुत खुश हुए और उनके मन से पर्दा भी हठ गया। अथिया स्टेज पर राहुल का हाथ पकड़े स्टेज पर पहुंची। इस प्रीमियर में राहुल के अलावा अथ‍िया की मां और पापा सुनील शेट्टी भी मौजूद थे।

पहली पारी में पिछड़ने के बाद Sri Lanka ने बड़ी जीत हासिल की, West Indies को 164 रनों से हराकर सीरीज को 2-0 से...

West Indies के खिलाफ Sri Lanka में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया। दूसरे टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन वेस्टइंडीज 297 रनों का पीछा करते हुए 132 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। श्रीलंका ने यह मुकाबला 164 रनों से जीत कर सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया।

Mayank Agarwal ने जड़ा चौथा शतक, New Zealand के खिलाफ शुरुआती झटके के बाद संभली India

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने पहली बार 50+ की पार्टनरशिप की है। पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने 80 रन जोड़े। लेकिन शुभमन गिल के आउट होते ही पुजारा और विराट कोहली भी 80 के स्कोर पर आउट हो गए। दोनों के आउट होने के बाद मंयक के कंधे पर पूरी जिम्मेदारी आ गई और उस जिम्मेदारी को निभाते हुए मंयक ने चौथा शतक जड़ दिया।

IND vs NZ: Virat Kohli को आउट दिए जाने के बाद फैंस हुए नाराज, ट्विटर पर फूटा गुस्सा

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी अंपायरिंग चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बार मामला विराट कोहली का है, इसलिए मामले ने तुल पकड़ लिया। एजाज पटेल की गेंद पर विराट कोहली को LBW आउट दे दिया गया। उसके बाद तुरंत ही कोहली ने DRS ले लिया, पर फैसला कोहली के पक्ष में नहीं आया। इस पर कोहली बेहद नाराज नजर आए और गुस्से में अपना बल्ला बाउंड्री लाइन पर पटक दिया। विराट को आउट दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने अंपायर पर जमकर निशाना साधा है।

बिहार बीजेपी विधायक Shreyashi Singh का गोल्ड पर निशाना, 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप का खिताब किया अपने नाम

बिहार बीजेपी की विधायक Shreyasi Singh ने निशानेबाजी में एक और उपलब्धि हासिल की। पंजाब के पटियाला में 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा का खिताब जीता। इस जीत के बाद उन्हें खेल जगत और राजनीति जगत से बधाईयां मिली है।

Most Read

UP Election 2022: सांसद Varun Gandhi ने फिर साधा योगी आदित्यनाथ पर निशाना, ट्वीट करके बोले- मां भारती के लाल पर लाठीचार्ज

UP Election 2022 के पहले हो सकता है भारी लटफेर क्योंकि जिस तरह से भाजपा सांसद वरुण गांधी यूपी की योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। उससे आसार कुछ ठीक नहीं नजर आ रहे् हैं। बहुत हद तक मुमकिन है कि चुनाव से पहले वरुण गांधी कोई और रास्ता अख्तियार कर लें।

Cricket News Updates: अश्विन ने 3 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, न्यूजीलैंड 55 पर 3, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम की कुल बढ़त 539 रन हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया गया है। इससे पहले टीम इंडिया को पहली पारी में 325 पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड मात्र 62 के स्कोर पर सिमट गई थी।

भारत में 50% आबादी का हो चुका टीकाकरण, Himachal Pradesh बना 100 फीसदी Vaccinations वाला पहला राज्य

जहां भारत में Omicron धीरे-धीरे पैर पसार रहा है। इसी बीच एक राहत भरी खबर यह है की भारत में 50 फीसदी योग्य आबादी का vaccination पूरा हो चुका है। इस बात की जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्री Mansukh mandviya ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि भारत में अब तक कुल 1 अरब 27 करोड़ 61 हजार वैक्सीन डोज  दी जा चुकी है। देश में इसी साल covishield और covaxin टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था, और अब तक देश में कोविड टीकाकरण 128 करोड़ के करीब पहुंच चुका है।

Maharashtra News: Crime Branch ने पालघर से Beef से भरा कंटेनर किया बरामद, 21,018 KG मांस जब्त

Maharashtra News: Crime Branch पालघर की टीम ने गोवंश मांस से भरा कंटेनर बरामद किया है। Crime Branch ने कुल 21,018 किलोग्राम मांस जब्त किया और इसकी कीमत करीबन 20.6 लाख रुपये है। इस मामले में तमिलनाडु के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो इसे एक कंटेनर ट्रक में रखकर ले जा रहे थे।