होम खेल

खेल

IPL 2021: Chennai Super Kings ने जीत के साथ की आगाज, ऋतुराज गायकवाड़ की पारी से चेन्नई 20 रनों से विजयी

IPL का दूसरा चरण आज से शुरू हो चुका है और दूसरे चरण के पहले मैच (30वें मैच) में ही पता चल गया कि क्यों आईपीएल इतना चर्चित टूर्नामेंट है। आज के उतार चढ़ाव के मैच में Chennai Super Kings ने Mumbai Indians को 20 रनों से हराकर प्लेऑफ के लिए मजबूत दावेदारी पेश की। चेन्नई सुपरकिंग्स इस जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी। ऋतुराज गायकवाड़ को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

4 Apps जिसमें आप मुफ्त में IPL 2021 देख सकते हैं

अगर आप आईपीएल 2021 को मुफ्त में देखने चाहते है, तो यहां वे ऐप हैं जहां आप IPL 2021 को Free में देख सकते हैं :

IPL: Chennai Super Kings ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, रोहित के बिना उतरी Mumbai Indians की टीम

IPL-14 का दूसरा चरण का आगाज आज से हो रहा है और पहला ही मुकाबला काफी जबरदस्त होने वाला है। आईपीएल में...

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

IPL 2021 के दूसरे चरण में आपको बहुत बदलाव देखने को मिलेंगे। विदेशी खिलाड़ियों में कुछ चोट के कारण बाहर हुए, तो कुछ नाम व्यक्तिगत कारणों से बाहर हो गए। इंग्लैंड के बहुत खिलाड़ियों ने आईपीएल-14 के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया है।

आज ही के दिन 14 साल पहले Yuvraj Singh ने रचा था इतिहास, स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जड़े थे छह छक्के

आज ही के दिन, 19 सितंबर 2007 को दुनिया ने एक ऐसा नजारा देखा जिसे भुलाया नही जा सकता। इसी दिन भारत के पूर्व खिलाड़ी एवं धाकड़ बल्लेबाज Yuvraj Singh ने छह गेदों पर छह छक्के लगाया था। युवराज सिंह ने दक्षिण अफ्रीका में हुए T20I विश्व कप में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा किया था। यह एक ऐसा क्षण है जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकेगा और जब भी युवराज के क्रिकेट करियर का बात किया जाएगा तो यह क्षण हमेशा याद किया जाएगा।

जाने किसके कहने पर Virat Kohli ने छोड़ी T20 में भारतीय टीम की कप्तानी

भारत के शानदार बल्लेबाज और टीम के कप्तान Virat Kohli ने कुछ दिन पहले एक ट्वीट से लोगों को चौंका दिया। Virat ने T20 क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया। जी हां विराट कोहली नें यह जानकारी खुद उन्होने अपने ट्वीटर अकाउंट से दिया।

IPL 2021: आज से शुरू हो रहा है खेलों का महाकुंभ, Mumbai Indians और Chennai Super Kings के मुकाबले से होगा दूसरे चरण का...

आज 19 September से खेलों का महाकुंभ IPL का दूसरा चरण UAE में शुरू हो रहा है। पांच बार की चैंपियन Mumbai Indians के सामना तीन बार के चैंपियन Chennai Super Kings के साथ हो रहा है या यूं कहें कि इसी मुकाबले से दूसरे चरण का आगाज हो रहा है। यह आईपीएल-14 इसलिए भी मजेदार होने वाला है क्योंकि इस आईपीएल में दुबई सरकार ने दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने की अनुमति दे दी है।

New Zealand Cricket: पाकिस्तान ने कहा-“बोल्ड होने से पहले ही मैच छोड़ा”, मीम्स की आई बाढ़…

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पाकिस्तान में 3 वनडे और 5 टी20 मैच होने वाला था लेकिन न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों की वजह से अपनी टीम को पाकिस्तान से वापस बुला लिया। अब इस पर मीम्स बन रहे हैं।

T20 World Cup के बाद हो सकते हैं भारत के हेड कोच Anil Kumble, Ravi Shastri का हो रहा कार्यकाल खत्म

इस बार का T20 World Cup यूएई और ओमान में आयोजन किया जा रहा है। इस विश्व कप की मेजबानी BCCI कर रही है। विश्व कप खत्म होने के बाद भारत के हेड कोच Ravi Shastri का भी कार्यकाल समाप्त होने वाला है। BCCI अब नए कोच की तलाश कर रही है।

Pakistan से बिना मैच खेले वापस लौटेगी New Zealand टीम, सुरक्षा कारणों से रद्द किया सीरीज

New Zealand की टीम Pakistan दौरे से बिना कोई मैच खेले वापस लौट रही है। New Zealand की टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सीरीज रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि टीम की सुरक्षा को खतरा होने का अलर्ट हमें मिला था इसलिए हमने टीम को वापस बुलाने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को पहला वनडे मैच रावलपिंडी में खेला जाना था लेकिन टॉस में लगातार देरी के बाद सीरीज रद्द होने की खबर सामने आई।

ICC Cricket World Cup : Oman ने रोमांचक मुकाबले में America को 4 विकेटों से हराया

Oman और America के बीच खेले गए ICC Cricket World Cup League-2 के तीसरे मैच में Oman ने America को 4 विकेटों...

T20 World Cup में भारतीय टीम के कप्तान अगर Rohit sharma होते तो इन 3 खिलाड़ियों को टीम में जरूर मिलती जगह

ICC T20 World Cup 2021 की शुरूआत 17 अक्टूबर से युनाइटेड अरब अमीरात यानी (UAE) और ओमान में होने वाला है। सभी लोगों को टी20 विश्व कप का बेहद इंतजार है। पहले यह विश्व कप India में आयोजन होने वाला था। लेकिन Corona जैसी महामारी के कारण हालात अभी भारत में सही नहीं हैं। जिसके कारण BCCI नें इस विश्व कप में (UAE) में शिफ्ट कर दिया, और इस बार का World Cup भी BCCI मेजबानी कर रही है।

Most Read

KT Rama Rao ने Revanth Reddy के खिलाफ दायर किया मानहानि का केस, कहा- Rahul Gandhi के साथ वो किसी भी टेस्‍ट के लिए...

TRS के कार्यकारी अध्यक्ष और शहरी विकास मंत्री KT Rama Rao ने सोमवार को कहा कि उन्होंने तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह एक Drug Addict थे।

Mahant Narendra Giri का फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंथ Narendra Giri की सोमवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया।

Shahrukh Khan स्टारर फिल्म ‘फैन’ से ‘जबरा फैन’ गाने को फ़िल्म में न रखने के मामले में राहत

सुप्रीम कोर्ट से यशराज फ़िल्म को राहत देते हुए Shahrukh Khan Starrer फैन फ़िल्म से जबरा फैन गाने को बाहर करने पर राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के दस हजार रुपये देने के आदेश पर रोक लगाई। साथ ही याचिका पर नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को भी कहा है। इसके अलावा कोर्ट ने YRF के खिलाफ NCDRC के आदेश के संचालन पर भी रोक लगा दी।

Azam Khan की बढ़ी मुश्किलें, 4 दिनों तक पूछताछ करेगी ED, ये है मामला

Aajam Khan से ED ने आज जेल में करीब तीन घंटों तक पूछताछ की, 20 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक ईडी सपा नेता आजम खान से पुछताछ करेगी। आजम खां पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगा है, रिपोर्ट्स मुताबिक नियमों की धज्जियां उड़ाकर और साठ गांठ कर के आजम खान ने किसानों की जमीनें हड़प लीं।