होम राज्य

राज्य

Yogi Adityanath ने Faizabad का नाम बदलकर किया “अयोध्या कैन्ट”

CM Office, GoUP ने ट्वीट कर बताया कि, “#UPCM श्री @myogiadityanath जी ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम "अयोध्या कैन्ट" करने का निर्णय लिया है।”

BJP नेता Baby Rani Maurya का बयान, कहा- महिलाएं शाम को अकेले पुलिस स्टेशन न जाएं

भाजपा की राष्‍ट्रीय उपाध्यक्ष Baby Rani Maurya के एक बयान से खासा विवाद शुरू हो गया है। उत्तराखंड की पूर्व राज्‍यपाल ने महिलाओं से अपील की है कि वह 5 बजे के बाद अकेले पुलिस स्टेशन नहीं जाएं। उनके इस बयान से उत्तर प्रदेश की कानून और व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं।

Bhairon Singh Shekhawat की जयंती, वोट बैंक की परवाह किए बिना सती प्रथा पर लगाया था पूर्ण प्रतिबंध

देश के पूर्व उपराष्ट्रपति और राजस्थान (Rajasthan) के पूर्व मुख्यमंत्री Bhairon Singh Shekhawat की आज 99 वीं जयंती है। उनके जन्‍मदिन के अवसर पर कद्दावर नेता को याद करते हुए कई लोगों ने नमन किया। राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने उन्‍हें याद करते हुए Twitter पर लिखा कि भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री भैरों सिंह शेखावत जी की जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।

Yogi सरकार का बड़ा फैसला, बच्चों को यूनिफॉर्म की जगह दिया जाएगा पैसा

शैक्षिक वर्ष 2021-22 में उच्च प्राथमिक, परिषदीय, प्राथमिक विद्यालयों और अशासकीय सहायता प्राप्त प्राथमिक के साथ पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक के लिए फ्री यूनीफॉर्म, स्वेटर, जूता-मोजा तथा स्कूल बैग का पैसा छात्र-छात्राओं के माता पिता को पीएफएमएस के जरिए दिया जाएगा।

Dilip Ghosh के सामने ही भिड़ गए BJP कार्यकर्ता, एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकते नजर आए

एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के दो गुट आपस में ही भिड़ गए और उन्होंने एक दूसरे के ऊपर कुर्सियां फेंकी। इस कार्यक्रम में बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष Dilip Ghosh और राज्य के पार्टी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार (Sukanta Majumder) भी मौजूद थे।

विधानसभा चुनाव से पहले अब कांग्रेस ने पंजाब प्रभारी बदला, Harish Chaudhary को मिला दायित्व

पंजाब में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी एक बार फिर राज्य में वापसी करने के लिए पिछले कुछ महीनों में बहुत से कदम उठाए हैं। राज्य में बहुत सारे बदलाव किए गए हैं। अब एक और बदलाव करते हुए पार्टी ने Harish Chaudhary को पंजाब कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया है।

शहीद करमवीर सिंह के घर पहुंचे Shivraj Singh Chouhan, कहा – हम उनके जैसा पुत्र पाकर धन्य हैं

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों की गोली से शहीद हुए सिपाही करमवीर सिंह (Karamveer Singh) के अंतिम दर्शन करने पहुंचे। सतना (Satna) जिले के ग्राम दलदल पहुंचकर शहीद कर्णवीर सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "हम उनके जैसा पुत्र पाकर धन्य हैं। '' करमवीर सिंह अपने जन्मदिन के दिन 2 आतंकवादियों को मारकर शहीद हुए थे।

Farmers Protest: किसानों ने गाजीपुर बार्डर NH-24 रास्ता खोला, आंदोलन के चलते लंबे वक्त से था बंद

यूपी-दिल्ली के गाजीपुर बार्डर NH24 पर मुर्गा मंडी की तरफ जाने वाली सर्विस लेन को किसानों की तरफ से खोल दिया गया है। मालूम हो कि आंदोलनकारी किसानों ने विरोध के चलते सबसे पहले इसी रास्ते को बंद किया था। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अब वे दिल्ली जाएंगे। उन्होंने कहा कि वे पूरा रास्ता खोल देंगे और संसद की ओर कूच करेंगे।

Aryan Khan की जमानत खारिज होने पर Nawab Malik ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- ‘अगर Sameer Wankhede की फोन रिकॉर्डिंग जारी की जाती है…’

Mumbai Cruise Drugs Case में कोर्ट ने Aryan Khan की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। आर्यन को बुधवार को जमानत मिलने की उम्मीद थी, लेकिन एनडीपीएस कोर्ट ने उसकी जमानत अर्जी खारिज कर दी। इस पर राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री और राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता Nawab Malik ने तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है।

Priyanka Gandhi Vadra ने Arun Valmiki के परिवार को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का किया ऐलान

प्रियंका गांधी ने कहा कि उनसे परिवार वालों ने कहा कि, अरुण को इलेक्ट्रिक शॉक देकर मारा गया। उन्होंने कहा, मुझे बताया गया कि उनके परिवार से करीब वाल्मीकि समाज के 17 से 18 लोगों को पुलिस ने उठाया और उनकी बड़ी बेरहमी से पिटाई की गई। अरुण की बीवी ने मुझे बताया कि सिर्फ महिलाओं ने ही नहीं बल्कि बल्कि पुरुषों ने भी उनकी पिटाई की। उनके पति को बड़ी बेरहमी से पीटा गया है, उनके हाथों को बांधकर उन्हें मारा गया है।

Aryan Khan से मिलने आर्थर रोड जेल पहुंचे Shah Rukh Khan, 15 मिनट बेटे से की बात

बेल याचिका बार बार खारिज होने के कारण आर्यन खान काफी मायूस हो गए हैं। उनकी मायूसी को दूर करने के लिए शाहरुख खान आज मिलने पहुंचे है। जेल में शाहरुख खान ने बेटे से करीब 15 मिनट तक मुलाकात की। मीडिया के किसी भी सवाल का जवाब न देते हुए शाहरुख बेटे से मिलने के बाद अपने घर मन्नत के लिए रवाना हो गए।

Priyanka Gandhi Vadra को Agra जाने की मिली इजाजत, लखनऊ पुलिस ने लिया था हिरासत में

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने आगरा (Agra) जाने की इजाजत दे दी है।...

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।