होम विदेश

विदेश

Germany की चांसलर Angela Merkel बोलीं- जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ उन्हें सार्वजनिक जगहों से रखा जाएगा दूर

Germany में जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें जल्द ही गैर-जरूरी दुकानों, रेस्तरां और खेल और सांस्कृतिक स्थलों से दूर रखा जाएगा। देश की चांसलर Angela Merkel ने गुरुवार को इस फैसले की घोषणा की। मालूम हो कि जर्मनी की संसद कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के प्रयासों के तहत एक सामान्य वैक्सीन जनादेश पर विचार करेगी। मर्केल ने संघीय और राज्य के नेताओं के साथ एक बैठक के बाद फैसलों की घोषणा की। मालूम हो कि जर्मनी में 24 घंटे की अवधि में 70,000 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।

Omicron Variant 23 देशों में पहुंचा, देखें कहां कितने केस?

ओमीक्रॉन वेरिएंट (Omicron Varient) दुनियाभर में तेजी से पैर पसार रहा है। 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना (Botswana) में B.1.1529 नाम से मिले इस वायरस से दुनिया में डर का माहौल है। ओमीक्रॉन अब तक 23 से देशों में पहुंच चुका है। इसमें California और US भी शामिल हो गए हैं। व्हाइट हाउस ने बुधवार को बताया कि देश में ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पहला केस आया है। दक्षिण अफ्रीका में यह वायरस दूसरी लहर के मुकाबले तेजी से फैल रहा है। देश में ओमीक्रॉन वेरिएंट से पीड़ित केस हर दिन सामने आ रहे हैं। वायरस से बचने के लिए कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है।

WHO- Vaccination और Testing में कमी से भविष्य में Corona के कई अन्य वैरिएंट भी सामने आ सकते हैं

WHO ने कोरोना महामारी को लेकर एक ऐसी बात कही है कि पूरी दुनिया उससे चिंता में है। एक तरफ तो कोरोना का नया वैरिएंट Omicron तेजी से दुनिया में पैर पसार रहा है। इस मामले में WHO ने अपने हालिया बयान में कहा है कि नया वैरिएंट Omicron दुनिया के 24 देशों में दस्तक दे चुका है। इस बयान के साथ ही WHO ने कोरोना को लेकर एक और भयावह दावा किया है।

World AIDS Day: विश्व एड्स दिवस पर ब्रिटेन सरकार का बड़ा फैसला, सेना में HIV संक्रमितों पर लगे बैन को हटाया

इस थीम को गंभीरता से लेते हुए ब्रिटेन की सरकार ने बड़ी घोषणा कर दी है। सेना में HIV संक्रमितों पर लगे बैन को ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने हटा दिया है। सरकार का कहना है कि इससे जो लोग संक्रमित हैं उन्हें सामान्य जीवन जीने में मदद मिलेगी।

Pakistani Model ने Kartarpur Sahib में खिंचवाई फोटो, Manjinder Singh Sirsa ने लगाई फटकार, मांगी माफी

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की अभिनेत्रियां अक्सर अपने फोटोशूट को लेकर विवादों में रहती हैं। पाकिस्तान की जानी मानी हस्ती सबा कमर (Saba Qamar) का नाम भी फोटोशूट के कारण विवादों में रहा है। अब एक मॉडल का नाम विवादों में आ गया है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और मॉडलिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली सलेहा इम्तियाज (Saleha Imtiaz) का नाम विवादों में है।

कौन हैं Parag Agarwal, जिन्हें मिली Twitter की कमान

Parag Agrawal माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के नये CEO का पद संभालेंगे। भारत के लिए यह बेहद गर्व का विषय है। इससे पहले सत्या नडाल माइक्रोसॉफ्ट के CEO और सुंदर पिचाई अल्फाबेट कंपनी के साथ-साथ गूगल के CEO बनकर भारत का नाम रौशन कर चुके हैं।

8 साल के Sanav Ramsankar को याद हैं दुनिया की 186 नदियों की पूरी डिटेल, अपने नाम किया World Record

दुबई में रहने वाले 8 साल के Sanav Ramsankar ने इस महीने अपने नाम एक रिकॉर्ड कायम किया है। दरअसल, दुनिया की 186 नदियों की जानकारी इस बच्चे को याद है। सनव बिना देखे ये जानकारियां धारा प्रवाह में सुना सकते हैं। इस चलते उनके नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। ये रिकॉर्ड सनव ने अपने नाम एक इवेंट में दर्ज किया जो कि इस महीने 23 नवंबर को आयोजित किया गया था।

New Zealand की सांसद Julie Anne Genter साइकिल चलाकर पहुंची अस्पताल, बेटी को दिया जन्म

न्यूजीलैंड (New Zealand) की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (PM Jacinda Ardern) अक्सर अपने सरल स्वभाव को लेकर चर्चा मे रहती हैं। जैसिंडा की तस्वीर कभी रेस्तरां के बाहर लाइन में खड़े रहना, कभी बच्ची को लेकर संसद में आना सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। अब उसी न्यूजीलैंड से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसकी चारों तरफ वाह वाही हो रही है। यहां की सांसद जूली एनी जेंटर (Julie Anne Genter ) लेबर पेन के दौरान खुद साइकिल चला कर अस्तपताल पहुंची थी। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट लिख कर दी है।

Canada के दो नागरिकों में कोरोना के Omicron वेरिएंट की पुष्टि

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोरोना का नया वेरिएंट मिला है। इसे 'Omicron' Variant नाम दिया गया है। 'Omicron' एक Greek नाम है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे Variant of Concern घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ द्वारा दी हुई जानकारी के अनुसार 'Omicron' Variant के 32-52 Mutations हैं। जानकारी यह भी दी गई है कि बहुत तेजी से फैलने वाला वेरिएंट है। वैक्सीन लेने के बाद जिनकी इम्यूनिटी काफी मजबूत है, उन्हें संक्रमण का खतरा काफी कम है।

Twitter पर ट्रेंड कर रहा है #TamilEelamHeroes, जानिये क्यों

तमिलों के अलग ईलम की मांग को श्रीलंका की सेना ने हथियारों के बल पर बुरी तरह से कुचल दिया था। इस संघर्ष में लाखों श्रीलंकाई तमिलियन मारे गये थे, उन्हीं की याद में देश और दुनिया में फैले एलटीटीई समर्थक आज Twitter पर #TamilEelamHeroes से ट्वीट कर रहे हैं और यह ट्रेंड कर रहा है।

South Africa से Netherland जा रही फ्लाइट में 15 यात्रियों में मिला Omicron Variant, इज़राइल पहुंचा वायरस

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोरोना का नया वेरिएंट मिला है। इसे 'Omicron' Variant नाम दिया गया है। 'Omicron' एक Greek नाम है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे Variant of Concern घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ द्वारा दी हुई जानकारी के अनुसार 'Omicron' Variant के 32-52 Mutations हैं। जानकारी यह भी दी गई है कि बहुत तेजी से फैलने वाला वेरिएंट है। वैक्सीन लेने के बाद जिनकी इम्यूनिटी काफी मजबूत है, उन्हें संक्रमण का खतरा काफी कम है।

South Africa में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को WHO ने Omicron नाम दिया, यूरोपीय देशों ने रद्द की Flights

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में कोरोना के रुप B.1.1529 मिले नए वेरिएंट को काफी खतरनाक बाताय जा रहा है। जानकारों का कहना है कि यह अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट है। अब इसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने भी वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ ने इस वेरिएंट को Omicorn नाम दिया है।

Most Read

UP Election 2022: सांसद Varun Gandhi ने फिर साधा योगी आदित्यनाथ पर निशाना, ट्वीट करके बोले- मां भारती के लाल पर लाठीचार्ज

UP Election 2022 के पहले हो सकता है भारी लटफेर क्योंकि जिस तरह से भाजपा सांसद वरुण गांधी यूपी की योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। उससे आसार कुछ ठीक नहीं नजर आ रहे् हैं। बहुत हद तक मुमकिन है कि चुनाव से पहले वरुण गांधी कोई और रास्ता अख्तियार कर लें।

Cricket News Updates: अश्विन ने 3 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, न्यूजीलैंड 55 पर 3, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम की कुल बढ़त 539 रन हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया गया है। इससे पहले टीम इंडिया को पहली पारी में 325 पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड मात्र 62 के स्कोर पर सिमट गई थी।

भारत में 50% आबादी का हो चुका टीकाकरण, Himachal Pradesh बना 100 फीसदी Vaccinations वाला पहला राज्य

जहां भारत में Omicron धीरे-धीरे पैर पसार रहा है। इसी बीच एक राहत भरी खबर यह है की भारत में 50 फीसदी योग्य आबादी का vaccination पूरा हो चुका है। इस बात की जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्री Mansukh mandviya ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि भारत में अब तक कुल 1 अरब 27 करोड़ 61 हजार वैक्सीन डोज  दी जा चुकी है। देश में इसी साल covishield और covaxin टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था, और अब तक देश में कोविड टीकाकरण 128 करोड़ के करीब पहुंच चुका है।

Maharashtra News: Crime Branch ने पालघर से Beef से भरा कंटेनर किया बरामद, 21,018 KG मांस जब्त

Maharashtra News: Crime Branch पालघर की टीम ने गोवंश मांस से भरा कंटेनर बरामद किया है। Crime Branch ने कुल 21,018 किलोग्राम मांस जब्त किया और इसकी कीमत करीबन 20.6 लाख रुपये है। इस मामले में तमिलनाडु के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो इसे एक कंटेनर ट्रक में रखकर ले जा रहे थे।