होम विदेश

विदेश

अफगानिस्‍तान की Taliban सरकार ने लड़कों के लिए खोले स्‍कूल, लड़कियों के स्‍कूल कब खुलेंगे…

Taliban की सत्ता में वापसी के बाद काबुल और पूरे Afghanistan में कई स्कूलों के महीने भर बंद रहने के बाद, अब तालिबान ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर अधिकारियों को शनिवार से मदरसों, निजी और सार्वजनिक स्कूलों और देश के अन्य शैक्षणिक संस्थानों को फिर से Middle और High School के लड़कों के लिए खोलने का आदेश दिया है।

काबुल हमले के लिए US ने मांगी माफी, इसे बहुत बड़ी गलती मानी

कुछ दिन पहले जब 29 अगस्त को US ने Kabul के रिहायशी इलाके में हवाई हमला किया था तो अमेरिकी अधिकारियों ने ISIS-K के आतंकियों को मार गिराने का दावा किया था। हालांकि, कुछ हफ्ते बाद अब अमेरिका ने अपने झूठ को कबूल कर लिया है।

अमेरिका के Republican Senator तालिबान को घोषित करना चाहते हैं Terrorist Organization

Republican Senators ने मांग की है कि तालिबान को एक आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया जाए, इसके पीछे तर्क देते हुए कहा है कि अफगानिस्तान में कट्टरपंथी समूह के नेतृत्व वाली सरकार में कई कैबिनेट सदस्य हैं जो संयुक्त राष्ट्र द्वारा नामित आतंकवादी हैं। #RepublicanSenator #Taliban #TerroristOrganization

वुडवर्ड और रॉबर्ट कोस्टा की पुस्‍तक Peril में किया गया दावा, अमेरिकी सैन्‍यअधिकारियों को थी आशंका- कहीं चीन पर हमले का आदेश ना दे...

पत्रकार बॉब वुडवर्ड (Bob Woodward) की एक आगामी पुस्तक में खुलासा किया गया कि शीर्ष अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने पिछले साल दो बार अपने चीनी समकक्ष से चिंताओं को लेकर गुप्त रूप से संपर्क किया था क्‍योंकि उन्‍हें आशंका थी कि पिछले साल चुनाव के चलते पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump चीन के साथ युद्ध छेड़ सकते हैं।

Space X ने रचा इतिहास, 4 नागरिकों को 3 दिन के लिए भेजा अंतरिक्ष

एलन मस्क (Elon Musk) की अमेरिकी कंपनी स्पेसएक्स ने (Space X) ने आज इतिहास रच दिया। उसने पहली बार 4 आम लोगों को अंतरिक्ष में भेजा है। अंतरिक्ष में जाने वाले चारों यात्री ड्रैगन कैप्सूल (Dragon Capsule) से अंतरिक्ष (Space) में रवाना हुए हैं। ये यात्री इंटरनेशनल स्पेस (International Space) स्टेशन से 160 किमी ऊंची उच्च कक्षा से दुनिया की परिक्रमा करते हुए अंतरिक्ष में तीन दिन गुजारेंगे। खास बात ये है, कि धरती की कक्षा में जाने वाला ये पहला नॉन प्रोफेशनल एस्ट्रोनॉट्स (Non Professional Astronaut) का क्रू है।

Taliban ने जारी किए महिलाओं के लिए ये 10 कठोर नियम कानून, पढ़ें

Taliban ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता में आने के बाद महिलाओं के लिए नियम-कानून बेहद कठोर कर दिए हैं। तालिबान अफगानिस्तान पर शरिया कानून (Sharia law) के तहत शासन चलाना चाहता है, 20 सालों के संघर्ष के बाद मिलें महिलाओं को तमाम अधिकार एक झटते में तालिबान ने छीन लिए गए हैं।

Pakistan-Taliban के रिश्ते उजागर, America ने जताई नाराजगी, Social media पर भी विरोध

Pakistan-Taliban के रिश्ते अब दुनिया के सामने उजागर हो गए है। अब बाइडन सरकार पाकिस्तानन के साथ रिश्तोंउ की नए सिरे से समीक्षा करने का फैसला किया है।

Afghanistan में सरकार गठन के बाद Taliban में फूट, Mullah Abdul Ghani Baradar ने छोड़ा काबुल!

Taliban में अंतरिम सरकार के गठन के बाद आपसी फूट की खबरें सामनें आने लगी है। राजधानी काबुल में राष्ट्रपति भवन में आपसी गुटों के समर्थकों के बीच कथित तौर पर मारपीट हो गई।

Met Gala Event: Kim Kardashian का लुक बना चर्चा का विषय, Rihanna पर फिर फिदा हुए लोग

वैसे मेट गाला इवेंट मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट (Metropolitan Museum of Art Costume Institute) के लिए फंड रेजिंग इवेंट (Fundraising Event) है। यही वजह है कि सितारे लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए अजीबो गरीब कपड़े पहनकर इस इवेंट में शिरकत करते हैं।

बुर्का के खिलाफ अफगानी महिलाओं का #DoNotTouchMyClothes कैंपेन, सोशल मीडिया पर समर्थन में सारा जहां…

अफगानिस्‍तान की महिलाओं ने बुर्का पहनने से इनकार करते हुए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया। इसमें इन महिलाओं को दुनिया भर की अफगानी महिलाएं साथ दें रही हैं। दुनिया भर की अफगानी महिलाएं अफगानिस्तान का पारंपरिक ड्रेस पहनकर सोशल मीडिया पर फोटो डाल रही हैं। इसमें #DoNotTouchMyClothes #AfghanistanCulture और #AfghanWomen हैसटैग चलाया जा रहा है।

Fashion का ऐसा नशा कि, Mexican Rapper Dan Sur ने बालों की जगह लगवा लिए Gold Chains

फैशन(Fashion) का ऐसा नशा चढ़ा कि रैपर डैन सुर (Rapper Dan Sur) ने अपने सिर में बालों की जगह सोने की मोटी-मोटी चेन लगवा ली है। सोशल मीडिया (Social Media) में उनकी तस्वीरें जमकर वायरल (viral) हो रही है।

Normal Mask से ज्यादा बेहतर होते हैं कॉटन के मास्क, Colorado University का दावा

कोरोना महामारी (Corona) से बचने के लिए लोग कई तरह के मास्क लगाते है क्या आपकों पता है कि ऐसे मास्क (Mask) जिन्हें धुलकर पहना जा सकता हैं वो सालभर बाद भी कोरोना के कणों को इंसान तक पहुंचने से रोकते हैं। कॉटन (cotton) के बने मास्क को आप एक साल बाद भी उपयोग में ला सकते है।

Most Read

KT Rama Rao ने Revanth Reddy के खिलाफ दायर किया मानहानि का केस, कहा- Rahul Gandhi के साथ वो किसी भी टेस्‍ट के लिए...

TRS के कार्यकारी अध्यक्ष और शहरी विकास मंत्री KT Rama Rao ने सोमवार को कहा कि उन्होंने तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह एक Drug Addict थे।

Mahant Narendra Giri का फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंथ Narendra Giri की सोमवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया।

Shahrukh Khan स्टारर फिल्म ‘फैन’ से ‘जबरा फैन’ गाने को फ़िल्म में न रखने के मामले में राहत

सुप्रीम कोर्ट से यशराज फ़िल्म को राहत देते हुए Shahrukh Khan Starrer फैन फ़िल्म से जबरा फैन गाने को बाहर करने पर राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के दस हजार रुपये देने के आदेश पर रोक लगाई। साथ ही याचिका पर नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को भी कहा है। इसके अलावा कोर्ट ने YRF के खिलाफ NCDRC के आदेश के संचालन पर भी रोक लगा दी।

Azam Khan की बढ़ी मुश्किलें, 4 दिनों तक पूछताछ करेगी ED, ये है मामला

Aajam Khan से ED ने आज जेल में करीब तीन घंटों तक पूछताछ की, 20 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक ईडी सपा नेता आजम खान से पुछताछ करेगी। आजम खां पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगा है, रिपोर्ट्स मुताबिक नियमों की धज्जियां उड़ाकर और साठ गांठ कर के आजम खान ने किसानों की जमीनें हड़प लीं।