होम ज़रा हटके तकनीक Ola Electric ने दो दिनों में 1,100 करोड़ रुपये के E-Scooter बेचें

Ola Electric ने दो दिनों में 1,100 करोड़ रुपये के E-Scooter बेचें

Ola Electric ने ग्राहकों को अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज (Electric Scooter Range) की पेशकश की है, जिसमें S1 और S1 Pro मॉडल शामिल हैं। बुधवार को बिक्री के पहले दिन ओला इलेक्ट्रिक ने 600 करोड़ की बिक्री की और पहले 24 घंटों में हर सेकेंड में चार स्कूटर बेचें। ओला कैब्स के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal, Co-founder of Ola Cabs) ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने दो दिन की बिक्री के दौरान 1,100 करोड़ से अधिक मूल्य के इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं। यह न केवल मोटर वाहन उद्योग (Automotive Industry)में अभूतपूर्व है, बल्कि भारतीय ई-कॉमर्स (Indian e-commerce) इतिहास में एक ही उत्पाद के लिए एक दिन में (मूल्य के आधार पर) सबसे अधिक बिक्री है।

1 नवंबर से दिवाली पर दूसरी खरीद विंडो की योजना

अग्रवाल ने कहा कि कंपनी 1 नवंबर से दिवाली त्योहार के साथ दूसरी खरीद विंडो की योजना बना रही है। विश्लेषकों ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक पारंपरिक पेट्रोल स्कूटर निर्माताओं को अपनी रणनीतियों को फिर से तैयार करने और ईवी बाजार में तेजी लाने के लिए प्रोत्साहित करेगी। स्कूटर की डिलीवरी अक्टूबर में 1,000 शहरों और कस्बों में शुरू होने की उम्मीद है। ओला ने अगस्त में कहा था कि वह अपने स्कूटरों को ऑनलाइन औरऑफलाइन दोनों केंद्रों सहित एक ओमनीचैनल मॉडल के माध्यम से बेचेगी।

तमिलनाडु के अपने ‘फ्यूचरफैक्ट्री’ में बनाएगी इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में अपनी ‘फ्यूचरफैक्ट्री’ में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएगी। संयंत्र में सालाना 2 मिलियन इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रारंभिक क्षमता होगी, जिसे 10 मिलियन यूनिट तक बढ़ाया जाएगा। कंपनी ने पिछले दिसंबर में सुविधा के पहले चरण में 2,400 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग नेटवर्क बनाने में 2 बिलियन करेगी निवेश

उम्मीद है कि ओला अपने भागीदारों के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग नेटवर्क बनाने के लिए अगले पांच वर्षों में $ 2 बिलियन का निवेश करेगी। ओला इलेक्ट्रिक की भारी बिक्री का आंकड़ा निश्चित रूप से हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के विकास के लिए अच्छा है। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) में स्मार्ट मोबिलिटी के विश्लेषक पीयूष चौधरी ने कहा, “यह इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए मौजूदा बाजार का विस्तार करने में एक लंबा सफर तय करेगा।

ये भी पढ़ें

GST Council की बैठक में कई अहम फैसले, Swiggy, Zomato से खाना मंगाना पड़ सकता है महंगा

PM Modi को मिले Gifts की नीलामी शुरू, E-Auction में इस तरह आप भी ले सकते हैं भाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एनसीबी ने समीर वानखेड़े से की पूछताछ, कहा- ड्रग्स मामले की जांच करते रहेंगे, पढ़ें 27 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Update: एनसीबी ने कहा कि आज एजेंसी ने करीब 4 घंटे तक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया। उन्होंने टीम...

Bollywood News Updates: Katrina Kaif और Vicky Kaushal की गाड़ी की नंबर प्लेट ने लोगों का खींचा ध्यान, पढ़ें Entertainment से जुड़ी दिन भर...

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लगातार सुर्खियों में हैं। दोनों के रिश्ते को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। वैसे इस रिश्ते पर दोनों तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया हैं। लेकिन दोनों को अक्सर साथ में स्पॉट किया जाता है। हाल ही में दोनों को रेशमा शेट्टी के बांद्रा ऑफिस के पास स्पॉट किया गया है।

Cricket News Updates: Shoaib Akhtar ने Live Show में दिया इस्तीफा, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Shoaib Akhtar को PTV एंकर ने Live Show के दौरान शो छोड़कर जाने को कह दिया। Shoaib Akhtar ने शो से इस्‍तीफा दिया, अपनी माइक टेबल पर रखी और शो से बाहर निकल गए। बता दें कि T20 World Cup 2021 में Pakistan की टीम अच्छा प्रर्दशन कर रही है और उधर कई पूर्व खिलाड़ी अपने बयान के चलते चर्चा में बने हुए है। वकार यूनिस की ‘नमाज’ वाले कमेंट के लिए काफी आलोचना हुई और उसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को एक लाइव टीवी शो के दौरान एंकर ने उन्हें जाने के लिए कह दिया और इसके बाद लाइव शो के दौरान ही अख्तर ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

6 साल बाद जनता दरबार में पहुंचे Lalu Yadav, कहा- तेजस्वी ने उखाड़ दिया, अब हम विसर्जन करने आए हैं, देखें VIDEO

राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने आज करीब 6 साल बाद चुनावी प्रचार में हिस्सा लिया। लालू यादव के भाषण को सुनने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ी।