होम देश Omicron virus: दिल्ली के CM केजरीवाल ने कहा- PM साहिब कृपया...

Omicron virus: दिल्ली के CM केजरीवाल ने कहा- PM साहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें

Omicron virus: दुनिया भर में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर दहशत का माहौल है। भारत में सरकार की तरफ से लोगों को सतर्क रहने की अपी ल की गयी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री से विदेश से आने वाले विमानों को बंद करने की अपील की है।

उन्होंने ट्वीट किया है कि कई देशों ने ऑमिक्रान प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानें बंद कर दी हैं। हम देरी क्यों कर रहे हैं? पहली वेव में भी हमने विदेशी उड़ानें रोकने में देरी कर दी थी। अधिकतर विदेशी उड़ानें दिल्ली में आती हैं, दिल्ली (Delhi) सबसे ज़्यादा प्रभावित होती है। PM साहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें।

सरकार ने जारी किया है Guidelines

विदेश की यात्रा से लौटे यात्रियों को यात्रा से पहले 1 दिसंबर को Air Suvidha Portal पर RT-PCR टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट जमा करनी होगी।

Air Suvidha Portal पर 14 दिन का यात्रा विवरण भी बताना होगा।

खतरे वाले देशों से भारत आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही कोरोना जांच होगी। जब तक जांच की रिपोर्ट नहीं आ जाती है यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही रहना होगा।

संक्रमित देशों से आने वाले यात्रियों की अगर रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हें 7 दिन तक घर पर या फिर जहां पर वे ठहरे हैं वहां पर क्वारंनीट रहना होगा। 8वें दिन फिर जांच होगी अगर रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो अगले 7 दिन तक खुद की निगरानी करनी होगी।

अन्य देशों से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर निकलने की इजाजत तो होगी पर उन्हें खुद की निगरानी करनी होगी। लक्षण दिखने पर सूचना प्रशासन को देनी होगी। इन देशों से आने वाले 5 फीसदी यात्रियो की जांच एयरपोर्ट पर कराई जाएगी। पॉजिटिव मिलने पर उनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे।

संक्रमित देशों और अन्य देशों से आने वाले यात्रियों के लिए जल्दी SOP जारी की जाएगी।

South Africa से Netherland जा रही फ्लाइट में 15 यात्रियों में मिला Omicron Variant, इज़राइल पहुंचा वायरस

South Africa में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को WHO ने Omicorn नाम दिया, यूरोपीय देशों ने रद्द की Flights

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

What is Surrogacy: भारत में Surrogacy को लेकर क्या है कानूनी प्रक्रिया? कितना आता है खर्च?

What is Surrogacy: भारत में इन दिनों Surrogacy की चर्चा खूब हो रही है। बॉलीवुड के कई सितारे अभी हाल ही में सरोगेसी की मदद से माता- पिता बने हैं।

PESB GAIL Recruitment 2022: गेल में निकली भर्ती, 31 मार्च तक करें अप्लाई

PESB Gail Recruitment 2022: Gail में भर्ती के लिए आवेदन पत्र जारी किया गया है।

Lata Mangeshkar की स्वास्थ्य में सुधार, लेकिन अभी भी हैं ICU में

Lata Mangeshkar अभी आइसीयू वार्ड में हैं। डॅा. प्रतीत समदानी ने उनके स्वास्थय की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सेहत में अब सुधार हो रहा हैं

Odisha News: केंद्रीय मंत्री Bishweswar Tudu के खिलाफ FIR दर्ज, अधिकारियों ने लगाया मारपीट का आरोप

Odisha News: केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू (Bishweswar Tudu) पर शुक्रवार को ओडिशा के मयूरभंज जिले में दो सरकारी अधिकारियों की पिटाई करने का आरोप लगा है।