होम विदेश Norway में धनुष और तीर से पांच लोगों की हत्या पर पुलिस...

Norway में धनुष और तीर से पांच लोगों की हत्या पर पुलिस ने कहा आरोपी ने इस्‍लाम अपनाया था

Norway Bow Attacked: Norway में धनुष और तीर से पांच लोगों की हत्या करने वाले आरोपी के बारे में पुलिस ने गुरुवार को बताया कि Andersen Bråthen नाम के डेनिश व्यक्ति ने इस्लाम धर्म अपना लिया था और कट्टरपंथ की आशंकाओं के कारण पुलिस उसके पीछे थी।

फिलहाल 37 वर्षीय आरोपी पुलिस हिरासत में है। उसने कथित तौर पर ओस्लो (Oslo) से 80 किलोमीटर (50 मील) पश्चिम में लगभग 25,000 लोगों के घर वाले कोंग्सबर्ग (Kongsberg) के छोटे से शहर में बुधवार शाम को घातक हमला किया था।

Andersen ने धर्म परिवर्तन किया था

नॉर्वे के पुलिस अधिकारी ओले ब्रेड्रुप सेवेरुड (Ole Bredrup Saeverud) ने कहा, ” पूर्व में उसकी कट्टरपंथ से जुड़े होने की आशंकाएं थीं इसलिए पुलिस ने 2020 में उसका पीछा किया था। लेकिन हमारे पास 2021 में उसके बारे में कोई रिपोर्ट नहीं थी। ”

सवालों के जवाब में सेवेरुड ने बताया कि आरोपी व्यक्ति ने इस्लाम में धर्म परिवर्तन किया था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “हम अन्य बातों के अलावा जांच यह कर रहे हैं कि क्या यह एक आतंकवादी हमला था। सेवेरुड ने यह भी कहा कि इस बात की पुष्टि करने के लिए जांच अभी भी जारी है कि वह आदमी अकेले काम कर रहा था।

पुलिस ने घटना के तुरंत बाद बुधवार को शाम करीब 6.45 बजे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। वह कोंग्सबर्ग का निवासी था। हमले में चार महिलाओं और एक पुरुष समेत पांच लोगों  की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए, जिसने आमतौर पर शांतिपूर्ण स्कैंडिनेवियाई साम्राज्य को झकझोर के रख दिया।

पीड़ितों की उम्र 50 से 70 साल के बीच थी। यह हमला 2011 के बाद देश का सबसे घातक हमला है, 2011 में चरमपंथी एंडर्स बेहरिंग ब्रेविक ने 77 लोगों की हत्या कर दी थी। उसके बाद नॉर्वे ने एक और धुर दक्षिणपंथी हमला देखा था, जो एक स्व-घोषित नव-नाजी द्वारा किया एक मस्जिद में आग लगा दी गई थी।

इसे भी पढ़ें:

Pakistan: पीएम इमरान खान ने पश्तूनों को ‘तालिबान’ कहा, मचा बवाल

Taiwan के काऊशुंग शहर में एक इमारत में आग लगने से 46 लोगों की मौत, कई हुए जख्‍मी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

South Africa में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को WHO ने Omicorn नाम दिया, यूरोपीय देशों ने रद्द की Flights

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में कोरोना के रुप B.1.1529 मिले नए वेरिएंट को काफी खतरनाक बाताय जा रहा है। जानकारों का कहना है कि यह अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट है। अब इसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने भी वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ ने इस वेरिएंट को Omicorn नाम दिया है।

Siddharth Shukla की बर्थ एनिवर्सरी पर रिलीज होगा एक्टर का पहला रैप सॉन्ग, मौत से पहले किया था रिकॉर्ड

जैसे-जैसे अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) का बर्थ डे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे फैंस उनकी यादों को याद करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। बिग बॉस 13 के सीन से लेकर उनके टीवी शो तक, प्रशंसक स्टार को याद करने और उनके जन्मदिन के महीने को खास बनाने के लिए काफी कुछ सोच रहे हैं।

Katni:Devanand Tripathi ने किया जिले का नाम रोशन, ICAR की प्रवेश परीक्षा में प्राप्त किया 5वां स्थान

Katni: ICAR की प्रवेश परीक्षा में देवानंद त्रिपाठी (Devanand Tripathi) ने पूरे देश में 5वां स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। मूल रूप से कटनी के रजरवारा गांव के रहने वाले देवानंद अब दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित एग्रीकल्चर संस्थान में शिक्षा प्राप्त करेंगे। देवानंद ने बीएससी एग्रीकल्चर में अपना ग्रेजुएशन जबलपुर के जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय ( Jawaharlal Nehru Krishi Vishwavidyalaya) से किया है। जेएनकेवी में प्रवेश पाने के लिए भी देवानंद ने पीएटी की परीक्षा में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था। प्रवेश परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करके उत्साहित देवानंद ने कहा है कि वो कृषि के क्षेत्र में ही आगे काम करना चाहते हैं और अपने अनुसंधान से भारत को कृषि के क्षेत्र में और मजबूत बनाना चाहते हैं।

Madhya Pradesh: सीएम Shivraj Singh Chouhan ने मिंटो हॉल का नाम Kushabhau Thackeray रखने का ऐलान किया, राजनीतिक हलकों में हो रहा है विरोध

Madhya Pradesh में इस समय शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने 'नाम बदलो अभियान' चलाया है। बीते 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कायाकल्प किये गये हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन किया। उसके बाद शिवराज सिंह ने रेलवे को पत्र लिखकर इंदौर के पातलपानी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर टंट्या मामा रेलवे स्टेशन रखने को कहा औऱ अब शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह ने घोषणा की कि अब मिंटो हॉल का नाम स्व. कुशाभाऊ ठाकरे हॉल किया जाता है।