जगन्नाथ मंदिर का खुला कपाट, जानें कैसे मिल रहे हैं लोगों को प्रवेश

0
186

ओडिशा में विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर (Jagganath Temple) को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। कोरोना (Covid-19) के चलते पिछले कई महीने से मंदिर को बंद कर दिया गया था। मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन ने दर्शनार्थियों की सुविधा और कोरोना से बचाव के लिए कई तरह के इंतेजाम किए हैं। गाईडलाइन पालन करने पर ही दर्शन की सुविधा मिल रही है।

सरकारी गाईडलाइंस के अनुसार पुरी मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को पहले कोविड टेस्ट कराना होगा। कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने और सर्टिफिकेट दिखाने पर ही मंदिर में प्रवेश मिल रहा है। ऐसे में जो बिना गाईडलाइन का पालन किए जा रहे है, उनको निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है।

सुरक्षा के काम में पुलिस की 15 प्लाटून लगाई गई है और 50 अधिकारियों को तैनात किया गया है। भगवान जगन्नाथ मंदिर विकास प्राधिकार के अधिकारी अजय जेना ने बताया कि श्रद्धालुओं की सहायता के लिए बड़ी संख्या में स्वयंसेवक तैनात किए गए हैं। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था है। हर जगह हाथ को सैनिटाइज करने के लिए ऑटोमेटिक मशीनें भी लगाई गई हैं। पहले दिन दर्शन करने आए कई श्रद्धालु मंदिर प्रबंधन की व्यवस्था से खुश दिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here