होम राज्य Yogi Adityanath के अब्बा जान वाले बयान पर विपक्षी नेताओं ने साधा...

Yogi Adityanath के अब्बा जान वाले बयान पर विपक्षी नेताओं ने साधा निशाना

Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath की समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav को निशाना बनाने को लेकर अब्बा जान वाली टिप्पणी पर सोमवार को Social Media पर विवाद खड़ा हो गया। योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) जैसे कई विपक्षी नेताओं ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

सोमवार को कुशीनगर (Kushinagar) और संत कबीर नगर (Sant Kabir Nagar) में उन्होंने करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखी। वही रैलियों को संबोधित करते हुए, यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के सत्‍ता में आने से पहले केवल अब्बा जान कहने वालों को ही राज्य में राशन मिला।

विपक्षी नेताओं का उत्‍तरप्रदेश के मुख्यमंत्री पर हमला

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने भी अब्बा जान वाली टिप्पणी के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खिंचाई की और उनसे पूछा कि क्या वह एकजूट यूपी चाहते हैं या फूट डालो और राज करो।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैंने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि भाजपा का कोई भी चुनाव सिवाय सांप्रदायिकता और मुसलमानों के खिलाफ नफरत एजेंडे के साथ लड़ने का है। यहां एक सीएम फिर से सत्‍ता में आने की मांग यह कहते हुए कर रहा है कि मुसलमानों ने हिंदुओं का सभी राशन खा लिया है।

तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने Tweet कर कहा कि एक निर्वाचित मुख्यमंत्री भारत में धार्मिक भावनाओं को भड़का रहा है, यह भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की धारा 153A का सीधा उल्लंघन है। अपने Tweet में उन्होंने यह भी पूछा कि क्या कोई इस पर ध्यान देगा? सुप्रीम कोर्ट? यूपी पुलिस ?

योगी आदित्यनाथ की टिप्पणी पर पीएम मोदी के नेतृत्व में तुष्टीकरण की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ शमा मोहम्मद (Dr Shama Mohamed) ने Tweet किया कि मोदी-योगी केवल सांप्रदायिक राजनीति ही करते है।

इस समय यूपी में चुनाव नजदीक है और लगभग सभी पार्टियां चुनावी मोड में आ चुकी हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं और भाजपा अपने महत्वपूर्ण राज्यों में से एक पर कब्जा करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

यह भी पढ़ें:

ओवैसी के यूपी आने से सेक्युलर पार्टियां परेशान, मेहनत से तैयार फसल काटे कोई और किसान

CM Yogi के “अब्बा” वाले बयान पर Asaduddin Owaisi ने बोला हमला, कहा- यह कैसा तुष्टिकरण बाबा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।