Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के राजनीतिक गलियारों में हलचले तेज हैं। यहां की राजनीति में एक पर फिर उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। रविवार को इमरान खान की सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों ने रैली का आयोजन किया था। इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने शीरकत की, पर रैली के एक दिन बाद ही इमरान सरकार ने विपक्षी पार्टियों के लिए मुश्किले बढ़ा दी हैं। सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के दामाद सफदर अवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

इस घटना की जानकारी नवाज़ शरीफ की बेटी और पाकिस्तानी मुस्लिम लीग की नेता मरियम शरीफ ने दी है। उन्होंने ट्वीट कर के जानकारी दी है कि, पुलिस सुबह-सुबह उनके होटल रूम में आई और दरवाज़ा तोड़कर सफदर को गिरफ्तार कर लिया। ये घटना कराची के होटल की है।

रविवार को पाकिस्तान के कराची में विपक्ष ने बड़ी रैली का आयोजन किया, जहां मरियम नवाज़ शरीफ का भाषण चर्चा का विषय रहा। मरियम ने रैली में इमरान खान को डरपोक, नालायक आदमी करार दिया और बात-बात पर सेना की आड़ में छुपने का आरोप लगाया। इसके अलावा मरियम शरीफ की ओर से इमरान खान पर भ्रष्टाचार, कोरोना संकट में फेलियर और साथ ही ससेना के इशारे पर चलने का आरोप लगाया।

इमरान खान की सरकार के खिलाफ पिछले काफी दिनों से विपक्ष की गोलाबंदी जारी है, तमाम विपक्षी दल और कई अन्य संगठन एक होकर इमरान सरकार और पाकिस्तानी सेना के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

रविवार की रैली में मरियम शरीफ के अलावा बिलावल भुट्टो, शाहिद खक्कान अब्बासी, मौलाना फजलुर रहमान और आवामी पार्टी के महमूद आदि नेता शामिल रहे, जिनके निशाने पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ही रहे। इससे पहले बीते दिनों एक रैली का आयोजन किया गया था, जिसमें नवाज शरीफ ने लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रैली को संबोधित किया था।

पाकिस्तान में इमरान सरकार और सेना के खिलाफ विपक्ष लामबंद हो गया है और पिछले कुछ दिनों में दो बड़ी रैलियों का आयोजन किया गया है। पहले लाहौर और फिर अब कराची, अगले हफ्ते क्वेटा में विपक्ष की तीसरी रैली होगी।

बता दें कि पाकिस्तान में अभी नवाज़ शरीफ भी भगोड़े घोषित हो चुके हैं और वो काफी लंबे वक्त से लंदन में हैं, जबकि उनके भाई शहबाज शरीफ को भी बीते दिनों अरेस्ट किया गया था। 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.