होम विदेश Pakistan में श्रीलंकाई नागरिक की मॉब लिंचिंग, जलती लाश का VIDEO सोशल...

Pakistan में श्रीलंकाई नागरिक की मॉब लिंचिंग, जलती लाश का VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

Pakistan के सियालकोट में शुक्रवार को भीड़ ने एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया और उसके शरीर को जला दिया। फिलहाल स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए भारी पुलिस बल को इलाके में भेजा गया है। यह घटना सियालकोट के वजीराबाद रोड पर हुई, जहां कथित तौर पर निजी कारखानों के मजदूरों ने एक कारखाने के मैनेजर पर हमला किया और उसकी हत्या कर उसके शरीर को जला दिया।

मारे गए व्यक्ति की पहचान श्रीलंकाई नागरिक के रूप में हुई

सियालकोट के जिला पुलिस अधिकारी उमर सईद मलिक ने कहा कि मारे गए व्यक्ति की पहचान श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा के रूप में हुई है। वह सियालकोट में रहता था। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में सैकड़ों पुरुष और युवा लड़के मौके पर इकट्ठा हुए, उनके समूह नारे लगा रहे थे। जलती हुई लाश के आसपास के अधिकांश लोग इसे रिकॉर्ड करते देखे गए।पुलिस ने अभी तक हत्या के संभावित कारण के बारे में कुछ नहीं बताया है।

मामले में जांच के आदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने हत्या का संज्ञान लेते हुए इसे “बहुत दुखद घटना” करार दिया, जबकि सियालकोट पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद विवरण मीडिया के साथ साझा किया जाएगा। बुजदार ने पुलिस महानिरीक्षक से रिपोर्ट तलब की है और मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “घटना के हर पहलू की जांच की जानी चाहिए और एक रिपोर्ट पेश की जानी चाहिए। कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।”

पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक राव सरदार अली खान ने भी घटना का संज्ञान लिया और गुजरांवाला क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। आईजीपी ने कहा, ‘सियालकोट के डीपीओ मौके पर मौजूद हैं। घटना के सभी पहलुओं की जांच होनी चाहिए।’

2010 में हुई थी ऐसी ही घटना

2010 में सियालकोट में इसी तरह की एक घटना ने पाकिस्तान को झकझोर कर रख दिया था जब भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में दो भाइयों को डकैत घोषित कर पीट-पीट कर मार डाला था। इस घटना ने पूरे देश में दहशत फैला दी थी।

यह भी पढ़ें:Imran khan को Pakistan के दूतावास अधिकारी ने ही कर दिया ट्रोल, लिखा- सॉरी इमरान; जानें पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

UP Election 2022: BJP आज कर सकती है 172 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, 80 विधायकों की कट सकता है टिकट

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की बैठक दिल्ली में चल रही है।

Board Exam 2022: राज्यों ने कोरोना के चलते बदले बोर्ड परीक्षा के नियम, यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़े Latest Updates

Board Exam: कोविड मामलों की बढ़ोतरी को देखते हुए राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं को लेकर काफी उथल-पुथल बनी रही है।

Sanjay Raut ने BJP पर किया वार, कहा- सबसे पहले ‘हिंदुत्व’ के मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाली पार्टी Shiv Sena थी

Sanjay Raut ने एक बार फिर हिंदुत्व के मुद्दे पर BJP पर वार किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को याद रखना चाहिए कि हिंदुत्व पर चुनाव लड़ने वाली पहली पार्टी ..

Corona Update: कोरोना के मामलों में आई गिरावट लेकिन रहना होगा सतर्क

Corona Update: कोरोना को लेकर एक राहत भरी खबर है। पूरे देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 2 लाख 55 हजार 874 मामले सामने आए।