Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 अब एक रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है क्योंकि दुनिया की 8 टॉप टीमों में से अब आईसीसी की इस प्रतियोगिता में सिर्फ भारतीय उपमहाद्वीप की ही टीमें बच गई हैं। बाकि सभी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

मंगलवार को हुए पहले सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में सारे मैच जीतने वाली टीम इंग्लैंड को बड़ी आसानी से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मैच से पहले इंग्लैंड को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन पहले मैच में भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जबरदस्त तरीके से वापसी की और इंग्लैंड को हर विभाग में चित्त कर दिया।

Pakistan reached the final of the Champions Trophyइस मैच से पहले इंग्लैंड के गेंदबाज, बल्लेबाज, फिल्डर सभी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। यही कारण था कि एक के बाद एक उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और बंग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। लेकिन सेमीफाइनल के मैच में पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को मात्र 211 रन पर समेट दिया। इसके बाद इस टूर्नामेंट में पहली बार पाकिस्तान की बल्लेबाजी में भी धार दिखी और उन्होंने 38वें ओवर की पहली गेंद पर ही बड़ी आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया और इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया।

अब आज यानि गुरूवार को चैंपियंस ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल भारत और बंग्लादेश के बीच खेला जाएगा। भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और बंग्लादेश के खिलाफ भारत के आंकड़े भी काफी बेहतर हैं। वहीं बंग्लादेश के ऊपर कोई दवाब नहीं है क्योंकि बंग्लादेश एक छोटी टीम है और उसके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। बंग्लादेश लीग मैच में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची है लिहाजा उनकी टीम के लिए यही एक बड़ी उपलब्धि है। भारत के ऊपर ज्यादा दवाब है क्योंकि भारत गत विजेता है और जीत की प्रबल दावेदार है। इसलिए भारतीय टीम बंग्लादेश को हल्के में लेने की बिल्कुल कोशिश नहीं कर रही है।

अगर भारतीय टीम आज का मैच जीत जाती है तो 18 जून को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसक चाह रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान का फाइनल मैच देखने को मिले। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम को आज बंग्लादेश को हराना पड़ेगा। भारतीय टीम बंग्लादेश को हराने के लिए तैयार हैं और युवराज सिंह अपने इस 300वें मैच को खास बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.