Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्‍तान में सिंध प्रांत के वरिष्‍ठ मंत्री मीर हजार खान बिजरानी और उनकी पत्नी फरीहा रज्जाक अपने कराची स्थित अत्यधिक सुरक्षा वाले आवास में मृत पाए गए।  वरिष्ठ मंत्री और उनकी पत्नी का गोली से छलनी शव गुरुवार को उनके घर पर मिला। पुलिस के मुताबिक सिंध के योजना एवं विकास मंत्री 71 वर्षीय मीर हजार खान बिजरानी और उनकी पत्नी फरीहा रज्जाक कड़ी सुरक्षा वाले रक्षा आवासीय प्राधिकरण में अपने बेडरूम में खून से लथपथ पाए गए। फारिहा पेशे से पत्रकार थीं। खबर मिलते ही कई दिग्गज नेता मौके वारदात पर पहुंचे।  पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया और मामले की जांच शुरू की।

पुलिस के अनुसार दोनों को काफी करीब से गोली मारी गई थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों शव बेडरूम में मिले। सिंध के आतंकवाद निरोधक विभाग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजा खताब ने मीडिया को बताया, ‘मौके से एक पिस्तौल बरामद की गई है जिसको जांच के लिए भेज दिया गया है।’ शुरूआती जांच में कुछ भी पता नहीं चल पाया है। हालांकि पुलिस गहनता से जांच कर रही है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये हत्या है कि आत्महत्या। पुलिस सभी दृष्टिकोणों से जांच कर रही है।

दंपती की मौत की खबर मिलते ही सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह, गृह मंत्री सोहेल अनवर सियाल समेत पीपीपी के कई वरिष्ठ नेता दिवंगत मंत्री के आवास पर पहुंचे। दक्षिणी सिंध प्रांत में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की सरकार है। बता दें कि बिजरानी प्रांत के साथ केंद्र सरकार में भी मंत्री रहे थे। वह 1990 से 1993 और 1997 से 2013 तक पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली के सदस्य रहे।सरकार ने पुलिस को सख्त निर्देश दिए हैं कि इस केस के सभी रिपोर्ट वो जल्द सौंपे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.