होम व्यापार Petrol-Diesel Price Today : Petrol-Diesel की कीमतें आज 10वें दिन भी स्थिर

Petrol-Diesel Price Today : Petrol-Diesel की कीमतें आज 10वें दिन भी स्थिर

Petrol-Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमतें आज भी स्थिर रहीं। आज 10वें दिन भी सरकारी तेल कंपनियों (Govt. Oil Companies) ने तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। Delhi में पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 88.62 रुपये प्रति लीटर है। Mumbai में पेट्रोल 107.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.19 रुपये प्रति लीटर पर खरीदा जा सकता है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 98.96 रुपये है।

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 101.62 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 91.71 रुपये प्रति लीटर है। भोपाल में पेट्रोल 109.63 रुपये और डीजल 97.57 रुपये प्रति लीटर पर खरीदा जा सकता है।

भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम सहित तेल विपणन कंपनियों द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन किया जाता है। नई कीमतें हर दिन सुबह 6 बजे लागू की जाती हैं। मूल्य वर्धित करों, स्थानीय और माल ढुलाई शुल्क के कारण राज्यों और शहरों में ईंधन की अलग-अलग कीमतें होती हैं जो जगह के आधार पर भिन्न होती हैं।

Mumbai
Petrol – Rs 107.26 per litre
Diesel – Rs 96.19 per litre

Delhi
Petrol – Rs 101.19 per litre
Diesel – Rs 88.62 per litre

Chennai
Petrol – Rs 98.96 per litre
Diesel – Rs 93.38 per litre

Kolkata
Petrol – Rs 101.62 per litre
Diesel – Rs 91.71 per litre

Bhopal
Petrol – Rs 109.63 per litre
Diesel – Rs 97.43 per litre

Hyderabad
Petrol – Rs 105.26 per litre
Diesel – Rs 96.69 per litre

Bangaluru
Petrol – Rs 104.70 per litre
Diesel – Rs 94.04 per litre

Guwahati
Petrol – Rs 97.05 per litre
Diesel – Rs 88.05 per litre

Lucknow
Petrol – Rs 98.30 per litre
Diesel – Rs 89.02 per litre

Gandhinagar
Petrol – Rs 98.26 per litre
Diesel – 95.70 per litre

Thiruvananthapuram
Petrol – Rs 103.42 per litre
Diesel – Rs 95.38 per litre

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।