होम विदेश Philadelphia Fire: America में इमारत में आग लगने के कारण 8 बच्चों...

Philadelphia Fire: America में इमारत में आग लगने के कारण 8 बच्चों समेत 12 की मौत

Philadelphia Fire: अमेरिका (America) के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) में आज भारती समय अनुसार 11 बजे बडी दुर्घटना हुई है। उत्तर पश्चिम में स्थित फेयरमाउंट इलाके की दो मंजिला मकान में भीषण आग लगने से 8 बच्चों समेत 12 लोगों की जलकर मौत हो गई। इमारत में कुल 26 लोग रहते थे जिसमें से 8 लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं अन्य की तलाश जारी है। 2 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। मौके पर मौजूद अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। शहर के मेयर जिम केनी ने मीडिया को बताया कि यह हमारे शहर के इतिहास में सबसे दुखद घटना है। एक साथ इतने सारे लोगों की जान जाना बेहद ही दुखद है।

Philadelphia Fire पर Joe Biden की पत्नी का बयान

Philadelphia Fire News
Philadelphia Fire News

घटना पर राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडेन ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि फिलाडेल्फिया में हुई घटना बेहद ही दुखद है। पीड़ितों के साथ मेरी संवेदना है। घटना पर डिप्टी फायर कमिश्नर Craig Murphy ने कहा कि यह घटना न भूलने वाली है। हमारी कोशिश रहेगी कि ऐसा फिर कभी न हो।

दमकल विभाग के अधिकारियों (Fire Department Philadelphia) ने बताया की इमारत में लगी फायर अलार्म खराब थी जिसकी वजह से आग लगने की सूचना नहीं मिली। आग लगने का कारण अबी तक साफ नहीं हुआ है।

Philadelphia Housing Authority के पास है इमारत का मालिकाना हक

Philadelphia Fire Update
Philadelphia Fire Update

घटना वाली इमारत का मालिकाना हक सरकार द्वारा वित्त पोषित Philadelphia Housing Authority के पास है। कानूनी तौर पर इसे साल 1950 में दो भागों में बांट दिया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि इमारत का आखिरी बार 2020 में सेफ्टी निरीक्षण किया गया था। चार स्मोक डिटेक्टर काम कर रहे थे, लेकिन उनमें से कोई भी आग के दौरान बंद नहीं हुआ।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के नीलामी लिस्ट से बाहर हुए Chris Gayle, गेल सहित अब इन खिलाड़ियों का जलवा नहीं दिखेगा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी से पहले आईपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं, जिन्हें आप इस बार खेलते नहीं देखेंगे।

What is Surrogacy: भारत में Surrogacy को लेकर क्या है कानूनी प्रक्रिया? कितना आता है खर्च?

What is Surrogacy: भारत में इन दिनों Surrogacy की चर्चा खूब हो रही है। बॉलीवुड के कई सितारे अभी हाल ही में सरोगेसी की मदद से माता- पिता बने हैं।

PESB GAIL Recruitment 2022: गेल में निकली भर्ती, 31 मार्च तक करें अप्लाई

PESB Gail Recruitment 2022: Gail में भर्ती के लिए आवेदन पत्र जारी किया गया है।

Lata Mangeshkar की स्वास्थ्य में सुधार, लेकिन अभी भी हैं ICU में

Lata Mangeshkar अभी आइसीयू वार्ड में हैं। डॅा. प्रतीत समदानी ने उनके स्वास्थय की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सेहत में अब सुधार हो रहा हैं