होम दुर्गा पूजा Navratri 2021: Narsinghpur में मां दुर्गा की हंसती हुई प्रतिमा ने लोगों...

Navratri 2021: Narsinghpur में मां दुर्गा की हंसती हुई प्रतिमा ने लोगों को किया मोहित, Social Media पर वायरल हो रही हैं ये तस्वीरें

Navratri 2021: नवरात्रि (Navratri) का त्‍योहार चल रहा है और इस अवसर पर मां को प्रसन्‍न करने और उनका आर्शीवाद प्राप्‍त करने के लिए उनके भक्‍त उनकी पूजा, उपवास और मंदिर में उनके दर्शन करने जाते हैं। जबसे सोशल मीडिया का दौर प्रचलन में आया है तब से मां को याद करते हुए उनके भक्‍त Whatapp, Facebook, Instagram आदि सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म में उनकी सुंदर- सुंदर Photos लगाते हैं। ऐसे ही बहुत सारे लोग मां जगदंबा की सौम्य मुस्कान से भरी एक बहुत सुंदर प्रतिमा वाली Photo पोस्‍ट कर रहे हैं।

माता रानी की इस प्रतिमा की खासा चर्चा हो रही है। लोग माता के इस स्वरूप को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए हैं। इस प्रतिमा को बनाने वाले मूर्तिकार का नाम पवन प्रजापति है। इस कलाकार द्वारा बनाई गई माता की यह प्रतिमा पूरे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा जिले के सिंगोड़ी में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

माता की यह प्रतिमा पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। मूर्ति को आकार मध्य प्रदेश के छिंदवाडा में दिया गया है। यह मूर्ति मध्य प्रदेश के जिले सहित आसपास के नरसिंहपुर, बैतूल, होशंगाबाद, सिवनी सहित विभिन्न जिलों में पहुंची है।

मां दुर्गा की मूर्ति जैसी भी हो हमेशा ही सुंदर होती है। पर मां की हंसती हुई प्रतिमा पहली बार देखने को मिल रही है। इस पर मूर्तिकार पवन कुमार प्रजापति ने कहा कि कोरोना ने लोगों के चेहरे से मुस्कान को छीन लिया था। इसलिए मैंने मां को हंसता हुआ आकार दिया ताकि भक्त मां की इतनी सुंदर मूर्ति को देखकर अपने गम को भूल जाएं।

मुस्कान बिखरेतीं सिंहवाहिनी माता की यह प्रतिमा इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोग मूर्तिकार पवन प्रजापति की कलाकारी की खूब तारीफ कर रहे हैं। पवन ने बताया कि यह कला उन्हें उनके माता-पिता द्वारा विरासत में मिली है।

आज नवरात्रि का सातवां दिन है। आज मां कालरात्रि की पूजा की जाती है। आज के दिन भी हंसती हुई मां की चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर चारों तरफ मां की तस्वीर दिख रही है।

सोशल मीडिया पर यह तस्वीर इस कदर वायरल हो रही है कि मां को देखने के लिए दूर दराज से लोग मध्य प्रदेश पहुंच रहे हैं। मां की इस सुंदर तस्वीर को देखकर भक्त उनसे दूर नहीं रह पाए।

%E0%A4%AE%E0%A4%BE%E0%A4%82 %E0%A4%B8%E0%A5%81%E0%A4%82%E0%A4%A6%E0%A4%B0

नवरात्र प्रारंभ होने पर हंसती हुई माता रानी की मनमोहक और सुंदर मूर्तियां बनाकर मूर्तिकार पवन प्रजापति ने लोगों का मन मोह लिया है, पूरे क्षेत्र में उसकी कला की प्रशंसा हो रही है।

पवन प्रजापति की कला को देखकर लोग उनकी खूब प्रशंसा कर रहे हैं। इस पर पवन का कहना है कि यह सब उनके माता पिता के आर्शीवाद के कारण हुआ है। उन्हीें के कारण मैंने इनती सुंदर कला को सीखा है।

हंसती हुई यह प्रतिमा लोगों को अपनी तरफ खींच रही है। लोगों के Whatsapp DP पर मां की यही तस्वीर दिख रही है।

आदिशक्ति मां जगदंबा की सौम्य मुस्कान बिखरेती प्रतिमा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के Narsinghpur की है। मां की यह प्रतिमा नरसिंहपुर जिले के ग्राम बरहटा स्थित गुप्ता मोहल्ला में विराजित हैं।

यह भी पढ़ें:

क्यों Viral हो रही है Narsinghpur की मां दुर्गा की यह तस्वीर? क्या है खासियत

Navratri 2021: नवरात्रि के सातवें दिन, मां कालरात्रि की होती है पूजा, जानें पूजन विधि और मंत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एनसीबी ने समीर वानखेड़े से की पूछताछ, कहा- ड्रग्स मामले की जांच करते रहेंगे, पढ़ें 27 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Update: एनसीबी ने कहा कि आज एजेंसी ने करीब 4 घंटे तक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया। उन्होंने टीम...

Bollywood News Updates: Katrina Kaif और Vicky Kaushal की गाड़ी की नंबर प्लेट ने लोगों का खींचा ध्यान, पढ़ें Entertainment से जुड़ी दिन भर...

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लगातार सुर्खियों में हैं। दोनों के रिश्ते को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। वैसे इस रिश्ते पर दोनों तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया हैं। लेकिन दोनों को अक्सर साथ में स्पॉट किया जाता है। हाल ही में दोनों को रेशमा शेट्टी के बांद्रा ऑफिस के पास स्पॉट किया गया है।

Cricket News Updates: Shoaib Akhtar ने Live Show में दिया इस्तीफा, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Shoaib Akhtar को PTV एंकर ने Live Show के दौरान शो छोड़कर जाने को कह दिया। Shoaib Akhtar ने शो से इस्‍तीफा दिया, अपनी माइक टेबल पर रखी और शो से बाहर निकल गए। बता दें कि T20 World Cup 2021 में Pakistan की टीम अच्छा प्रर्दशन कर रही है और उधर कई पूर्व खिलाड़ी अपने बयान के चलते चर्चा में बने हुए है। वकार यूनिस की ‘नमाज’ वाले कमेंट के लिए काफी आलोचना हुई और उसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को एक लाइव टीवी शो के दौरान एंकर ने उन्हें जाने के लिए कह दिया और इसके बाद लाइव शो के दौरान ही अख्तर ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

6 साल बाद जनता दरबार में पहुंचे Lalu Yadav, कहा- तेजस्वी ने उखाड़ दिया, अब हम विसर्जन करने आए हैं, देखें VIDEO

राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने आज करीब 6 साल बाद चुनावी प्रचार में हिस्सा लिया। लालू यादव के भाषण को सुनने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ी।