होम व्यापार Piaggio India ने 13 लाख की रेंज में launch की बाइक, ये...

Piaggio India ने 13 लाख की रेंज में launch की बाइक, ये हैं खूबियां

पियाजियो इंडिया (Piaggio India) ने अपनी दो बाइक्स अप्रिलिया आरएस 660 ( Aprilia RS 660 ) और (Tuno 660) लॉन्च कर दिया है। दोनों मोटरसाइकिलों का बेसब्री से इंतजार था। नई अप्रिलिया आरएस 660 की कीमत 13.39 लाख है, जबकि अप्रिलिया ट्यूनो 660 की कीमत 13.09 लाख है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम इंडिया हैं।

नई अप्रिलिया RS 660 और Tuono 660 ने 2020 के अंत में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी। इसमें 659 सीसी, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है। मोटर 10,500 आरपीएम पर 99 बीएचपी और 660 रुपये पर 8500 आरपीएम पर 67 एनएम पीक टॉर्क देता है। यह 10,500 आरपीएम पर 95 बीएचपी के लिए ट्यून किया गया है। और Tuono पर 8500 rpm पर 67 Nm पावर मिल को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Aprilia RS 660 और Tuno 660 की ये हैं खूबियां

अप्रिलिया आरएस 660 को एक व्यापक इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज भी मिलता है, जिसमें तीन-स्तरीय कॉर्नरिंग एबीएस, एडजस्टेबल व्हीली कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और इंजन ब्रेक कंट्रोल के साथ 6-एक्सिस आईएमयू शामिल है। मोटरसाइकिल में एक क्विकशिफ्टर, क्रूज कंट्रोल और पांच राइडिंग मोड्स – कम्यूट, डायनेमिक, इंडिविजुअल, चैलेंज और टाइम अटैक भी मिलते हैं। अप्रिलिया RS 660 और Tuono 660 में कई राइडिंग मोड, 6-एक्सिस IMU, एडजस्टेबल व्हीली कंट्रोल और बहुत कुछ मिलेगा ।

नया RS 660 क्लिप-ऑन हैंडलबार्स और आक्रामक राइडिंग पोजीशन के साथ अधिक ट्रैक-फ्रेंडली है, जबकि Tuono 660 में सीधा एर्गोनॉमिक्स मिलता है। दोनों मोटरसाइकिल तीन रंगों में उपलब्ध हैं। RS 660 को एपेक्स ब्लैक, लावा रेड और एसिड गोल्ड में ऑर्डर किया जा सकता है, जबकि Tuono 660 को कॉन्सेप्ट ब्लैक, इरिडियम ग्रे और एसिडिक गोल्ड पेंट विकल्पों में खरीदा जा सकता है।

दोनों बाइक्स में Kayaba 41 mm USD फ्रंट फोर्क्स और एसिमेट्रिकली माउंटेड रियर मोनोशॉक का इस्तेमाल किया गया है। ब्रेकिंग पावर फ्रंट में 320 मिमी ड्यूल डिस्क और रियर में 220 मिमी रोटर से आती है। RS 660 और Tuono 660 में 15-लीटर का ईंधन टैंक मिलता है और इसका पैमाना 183 किलोग्राम है। बाइक्स में पिरेली डियाब्लो रोसो कोर्सा टायर्स में लिपटे कास्ट एल्युमीनियम व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़ें :

भारत सरकार ने Maldives Government को दिया 40 मिलियन US डॉलर

GST Collection In August : अगस्त में GST 1.12 लाख करोड़ रुपये के पार, अर्थव्यवस्था में मजबूती के संकेत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत कहा, हुए Troll

अगले साल 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। 5 राज्‍यों में एक प्रमुख राज्‍य पंजाब भी है। इसलिए यहा पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां किसानों के मुद्दे पर एक दूसरे पर हमलावर है। आज आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया है।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

Allahabad High Court ने 40 लाख रुपये के आयकर वसूली मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन से दायर याचिकाओं को आयकर...

Padmanabhaswamy temple के खातों के ऑडिट मामले में Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

श्री पद्मनाभ स्वामी नारायण मंदिर के खातों के ऑडिट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश ट्रस्ट के लिए नही बल्कि केवल मंदिर के ऑडिट के लिए पारित किया गया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।