होम देश PM Modi Address to Nation: हमारे लिए लोकतन्त्र का मतलब है ‘सबका...

PM Modi Address to Nation: हमारे लिए लोकतन्त्र का मतलब है ‘सबका साथ’

PM Modi Address to Nation: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को 100 करोड़ सफल कोनोना वैक्सीन के डो़ज लेने के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा यह सफलता हर देशवासी की सफलता है। देश ने 21 अक्टूबर को भारत ने 1 बिलियन, 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज कई लोग भारत के वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तुलना दुनिया के दूसरे देशों से कर रहे हैं। भारत ने जिस तेजी से 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया, उसकी पूरे विश्व में सराहना हो रही है।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोग देश पर संदेह कर रहे थे

प्रधानमंत्री ने कहा जब 100 साल की सबसे बड़ी महामारी आई तब भारत पर सवाल उठने लगे। क्या भारत इस वैश्विक महामारी से लड़ पाएगा? भारत दूसरे देशों से अपने लोगों के लिए इतनी वैक्सीन खरीदने का पैसा कहां से लाएगा?

हमने बिना किसी संशय के इस चुनौती को स्वीकार किया। हमने सबको साथ लेकर ‘सबको वैक्सीन-मुफ़्त वैक्सीन’ का अभियान शुरू किया। गरीब-अमीर, गांव-शहर, दूर-सुदूर पूरे देश का एक ही मंत्र रहा कि अगर बीमारी भेदभाव नहीं नहीं करती, तो फिर वैक्सीन में भी भेदभाव नहीं हो सकता। इसलिए ये सुनिश्चित किया गया कि वैक्सीनेशन अभियान पर VIP कल्चर हावी न हो।

लोगों ने शंका व्यक्त की, कैसे होगा इतने लोगों का वैक्सीनेशन

पीएम ने कहा कि कोरोना महामारी की शुरुआत में ये आशंकाएं व्यक्त की जा रही थीं कि भारत जैसे लोकतंत्र में इस महामारी से लड़ना बहुत मुश्किल होगा। भारत के लिए, भारत के लोगों के लिए यह भी कहा जा रहा था कि इतना संयम, इतना अनुशासन यहां कैसे चलेगा? लेकिन हमारे लिए लोकतन्त्र का मतलब है-‘सबका साथ’।

पीएम ने कहा भारत का पूरा वैक्सीनेशन प्रोग्राम विज्ञान की कोख में जन्मा है। वैज्ञानिक आधारों पर पनपा है और वैज्ञानिक तरीकों से चारों दिशाओं में पहुंचा है। हम सभी के लिए गर्व करने की बात है कि भारत का पूरा वैक्सीनेशन प्रोग्राम, Science Born, Science Driven और Science Based रहा।

विश्व भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर सकारात्मक है

अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञ और देश-विदेश की अनेक एजेंसियां भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर बहुत सकारात्मक है। आज भारतीय कंपनियों में ना सिर्फ रिकॉर्ड निवेश आ रहा है बल्कि युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी बन रहे हैं साथ ही स्टार्ट-अप में भी रिकॉर्ड निवेश हो रहा है।

स्वदेशी पर बल देते हुए पीएम ने कहा कि जैसे स्वच्छ भारत अभियान को हमने एक जनआंदोलन बनाया है, ठीक वैसे ही हमें भारत में बनी चीजें खरीदना है, हमें Vocal for Local होना है और इसे हमें अपने व्यवहार में लाना होगा।

स्वदेशी अभियान के विषय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि मैं आपसे फिर यह कहूंगा कि हमें हर छोटी से छोटी चीज, जो Made in India हो, जिसे बनाने में किसी भारतवासी का पसीना बहा हो, उसे खरीदने पर जोर देना चाहिए और यह सबके प्रयास से ही संभव होगा।

इसे भी पढ़ें: Vivek Oberoi अभिनीत पीएम नरेंद्र मोदी की Biopic आज OTT प्लेटफॉर्म पर होगी Release

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र काशी का दौरा, 400 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की करेंगे शुरुआत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।

APN News Live Updates :दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, ‘बहुत खराब’ से ‘खराब’ स्थिति में AQI

APN News Live Updates : देश, दुनिया, खेल, सिनेमा, व्‍यापार जगत की सभी महत्‍वपूर्ण खबरें, फोटो एवं वीडियो एक जगह। 08 December 2021 Breaking News, Photo, Video in Hindi हिंदी समाचार

7 December: Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे 5 प्रस्ताव, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

APN Live Updates: IIT Mumabi के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि फरवरी 2022 में कोविड-19 की तीसरी लहर देश में फैल सकती है। एक तरफ तो लोगों के बीच कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के खतरे को लेकर चिंता थी अब IIT Mumabi की इस रिपोर्ट ने लोगों को और डरा दिया है। लेकिन इस रिपोर्ट में यह राहत की खबर है कि संभावित तीसरी लहर दूसरी लहर से कमजोर रहने वाली है।