Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर अमेरिका पहुंच गए हैं। वहीं पीएम मोदी के अमेरिका पहुंचने से पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर पीएम मोदी को एक सच्चा दोस्त बताया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, ”सोमवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से व्हाइट हाउस में मुलाकात, कई अहम सामरिक मुद्दों पर चर्चा होगी।”

आपको बता दें कि कल पीएम मोदी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ के एक बैठक में शामिल होंगे। इस दौरान दोनों नेता रात्रि भोज भी करेंगे। यह पहला मौका होगा जब पीएम मोदी डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे। इस तरह वे पहले ऐसे विदेशी नेता भी हैं जो राष्ट्रपति ट्रंप के साथ डिनर करेंगे।

Donald Trump Tweetवहीं यात्रा के पहले पड़ाव के तहत मोदी कल पुर्तगाल पहुंचे थे और यहां उन्होंने पुर्तगाली समकक्ष एंटोनियो कोस्टा से भी मुलाकात की। कल दोनों देशों के बीच 11 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “भारत, पुर्तगाल आतंकवाद और हिंसक अतिवाद से लड़ने में सहयोग के लिए सहमत हैं। ”  इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्यता के लिए भारत की दावेदारी, बहुपक्षीय निर्यात प्रतिबंध के दौर में समर्थन के लिए मोदी ने पुर्तगाल को धन्यवाद कहा।

वैसे अमेरिका के इस दौरे से भारत को कई आशाएं हैं। अमेरिका के इस दौरे में मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के लिए  मोदी अमेरिका की टॉप 20 से ज्यादा कंपनियों के सीईओ से मुलाकात करेंगे। भारतीय समय के मुताबिक कल सुबह 6 बजे पीएम मोदी अमेरिका में 20 शीर्ष कंपनियों के सीईओ और कारोबारी प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।  इस दौरान व्यापार और निवेश पर चर्चा होगी। मोदी वॉशिंगटन डीसी के उपनगर वर्जीनिया में अमेरिका में मौजूद भारतीयों से भी मुलाकात करेंगे।

आपको बता दें कि इस मुलाकात से पहले ही अमेरिका ने भारत 22 गार्जियन मानवरहित ड्रोन की बिक्री को मंजूरी दे दी है। हालांकि इस मुलाक़ात के दौरान  कई अहम करारों पर भी दस्तखत होने है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.