दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी जाने वाले पर्यटकों का रास्ता आसान हो गया है। प्रतिमा के दर्शन करने वालों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न इलकों से आठ ट्रेनों की शुरूवात की है। मोदी ने 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है। सरकार की इस पहल से पर्यटकों का रास्ता आसान हो जाएगा। पीएम मोदी के अनुसार ट्रेन के चलते ही रोजाना यहां पर 1 लाख पर्यटकों की आने की संभावना है।

वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी ने गुजरात के केवडिया को देश के विभिन्न क्षेत्रों से जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्राड गेज लाइन और दभोई, चंदोद और केवडिया के रेलवे स्टेशन के नए भवनों का भी उद्घाटन किया। पीएमओ ने कहा है कि इन रेलवे स्टेशन की इमारतों को स्थानीय विशेषताओं को शामिल करते हुए खूबसूरत ढंग से डिजाइन किया गया है, साथ ही यात्रियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं को भी उपलब्ध कराया गया है। ग्रीन बिल्डिंग सर्टिफिकेशन वाला केवडिया देश का पहला रेलवे स्टेशन है। प्रधानमंत्री जिन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे, वो केवडिया को वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर से जोड़ेंगी।

इस ट्रेन को जन शताब्दी एक्सप्रेस नाम दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने उद्घाटन से पहले ही ट्रेन के भीतर की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। भीतर की तस्वीरों को ही देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, सब कुछ कितना शानदार होने वाला है।

बड़े ही हर्ष के साथ पीएम मोदी ने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, “कल से हरी झंडी दिखाकर रवाना की जा रही ट्रेनों में से एक अहमदाबाद और केवडिया के बीच जन शताब्दी एक्सप्रेस है। इस ट्रेन में विस्टाडोम कोच होंगे। कुछ झलकियाँ साझा कर रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here