Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ही अपना जन्मदिन मनाया। जन्मदिन मनाने के बाद पीएम मोदी ने काशीवासियों को रिटर्न गिफ्ट भी दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी में मंगलवार को कई परियाजनाओं की शुरुआत की। पिछले चार साल में काशी में किए गए विकास कार्यों का ब्योरा देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अब काशी बदल रहा है और इस बदलाव को दुनिया देख रही है। उन्होंने कहा कि आपने मुझे पीएम बनाया है लेकिन बतौर सांसद अपने काम की रिपोर्ट देना मेरा दायित्व है। आज जो मैंने बताया है कि वो मेरे काम की छोटी झलक है। लेकिन आप मेरे मालिक और हाईकमान हैं इसलिए मैं पाई-पाई का हिसाब दूंगा। जिसके बाद पीए मोदी ने काशी में हुए बदलावों के बारें में बताया।

550 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण:
उन्होंने कहा कि आज यहां 550 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का या तो लोकार्पण हुआ है या फिर शिलान्यास हुआ है, विकास के ये कार्य बनारस शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों से भी जुड़े हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हम लोग वाराणसी को उसकी पहचान के साथ आधुनिक विकास से जोड़ रहे हैं। पिछले चार साल में यहां पर काफी काम हुआ है, आज ये अंतर दिख रहा है। पहले काशी को भोले के भरोसे छोड़ दिया गया था, लेकिन अब वाराणसी को विकास की नई दिशा दी जा रही है। काशी का चौतरफा विकास करना है।

21 लाख लोग आते हैं काशी:
मोदी ने कहा कि आज हवाई जहाज से वाराणसी आने वाले लोगों में बढ़ोतरी हो रही है, चार साल पहले यहां पर 8 लाख लोग आते थे और लेकिन अब 21 लाख लोग हवाई जहाज से काशी में आते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब गंगा में नांव के साथ-साथ क्रूज़ भी चलाया जा रहा है। हमारी कोशिश है कि पर्यटकों को काशी में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है। सारनाथ में आज लाइट एंड साउंड का काम किया गया है।

सभी सुविधाएं से लाभांवित काशीवासी:
उन्होंने कहा कि आज काशी में लटके हुए तार नहीं दिखते हैं, हम वाराणसी को पूर्वी भारत के गेटवे के तौर विकसित किया जाता है। आज LED बल्ब से काशी जगमगा रही है। वाराणसी शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों को भी सड़क, बिजली, पानी जैसी सुविधाएं पहुंचाई गई हैं।

नागेपुर गांव के लिए पानी के एक बड़े प्रोजेक्ट का लोकार्पण:
उन्होंने बताया कि सांसद के रूप में जिन गांवों को विशेष रूप से विकसित करने का जिम्मा मेरे पास है उनमें से एक नागेपुर गांव के लिए आज पानी के एक बड़े प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया गया है। हम पूरे समर्पण के साथ बनारस में हो रहे परिवर्तन के इस संकल्प को और मजबूत करें। नई काशी, नए भारत के निर्माण में आगे बढ़कर अपना योगदान दें।

गंगा सफाई पर चल रहा काम:
गंगा सफाई के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मां गंगा की सफाई के लिए गंगोत्री से लेकर गंगा सागर तक काम चल रहा है, इसके लिए 21 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं को स्वीकृति दी जा चुकी है। वाराणसी में भी गंगा सफाई से जुड़े कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.