Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 2413 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री 2 बजे हेलीकॉप्टर से रामनगर के मल्टी मॉडल टर्मिनल के जेटी पर उतरेंगे। यहां मल्टी मॉडल टर्मिनल के लोकार्पण के बाद वह बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे। यहां से वह हरहुआ के वाजिदपुर गांव पहुंचकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

इस दौरान मोदी कचहरी बाबतपुर फोरलेन, हरहुआ से गोइठहां तक रिंग रोड, 3 सीवेज पंपिंग स्टेशन, एमएलडी चौकाघाट, दिनापुर एसटीपी सहित कुल 10 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। साथ ही रामनगर में ड्रेन और ट्रीटमेंट वर्क, लहरतारा बीएचयू फुटपाथ मार्ग, रामनगर के डोमरी में हैलीपैड निर्माण कारी का शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री जिस मल्‍टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे, वह परिवहन के सस्‍ते और पर्यावरण के प्रति मित्रवत साधन के रूप में अंतर्देशीय जल परिवहन को बढ़ावा देने की महत्‍वाकांक्षी परियोजना का हिस्‍सा है। यह गंगा नदी पर बने पहले 3 ऐसे टर्मिनल में से है।

जल मार्ग विकास परियोजना के तहत बने इस टर्मिनल को हल्दिया-वाराणसी के बीच राष्‍ट्रीय जलमार्ग-1 पर विकसित किया जा रहा है। विश्‍व बैंक के वित्‍तीय तथा तकनीकी सहयोग से 5369.18 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनने वाले इस टर्मिनल के जरिये 1500 से 2000 टन के बड़े जहाजों की भी आवाजाही मुमकिन हो सकेगी।

आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक इस समारोह के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ केन्‍द्रीय जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश के राज्‍यपाल राम नाईक और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री कोलकाता से गत 30 अक्‍टूबर को पेप्‍सीको का माल लेकर वाराणसी आने वाले देश के पहले कंटेनर जहाज की आमद के गवाह भी बनेंगे।

Also Read:

एक अन्‍य कार्यक्रम में मोदी बाबतपुर-वाराणसी हवाई अड्डा मार्ग और वाराणसी रिंग रोड का लोकार्पण भी करेंगे। इसके अलावा वह शहर में सीवरेज सम्‍बन्‍धी कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही राष्‍ट्रीय स्‍वच्‍छ गंगा मिशन के तहत एक परियोजना का शिलान्‍यास भी करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.