Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ‘इंडिया बिजनेस रिफॉर्म्स’ नामक एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस’ रैंकिंग में भारत के ऊपर जाने से लोगों के जीवन जीने के स्तर में भी सुधार आया है। उन्होंने कहा बिजनेस करने में सुगमता लोगों के जीवन जीने में भी सुगमता लेकर आती है। रैंकिंग में सुधार पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि भारत आज वहां पहुंच चुका है जहां से आगे बढ़ना और भी आसान है। पीएम मोदी ने कहा कि इस समय उत्सव का माहौल है  और विश्व बैंक ने हमारे प्रयासों को सराहा है।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग खुद कुछ नहीं कर रहे हैं और जो लोग कर रहे हैं, उन्हें वे करने नहीं दे रहे हैं। वे करने वालों से फिजूल के सवाल पूछ रहे हैं। मोदी ने कहा कि मैं ऐसा पीएम हूं जिसने वर्ल्ड बैंक की बिल्डिंग तक नहीं देखी है, जबकि पहले यहां वर्ल्ड बैंक को चलाने वाले लोग बैठा करते थे। हालांकि उन्हें फिर भी 142वें से 100वीं रैंकिंग पर उछाल नहीं समझ आ रहा है।

पढ़ें – ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस’ की सूची में भारत की लंबी छलांग

PM Modi said - 'Ease of doing business' is easy to liveउन्होंने प्रधान सेवक वाली बात को दोहराते हुए कहा कि मेरा एक ही काम है, इस देश और देश के सवा करोड़ लोगों के लिए मन लगाकर ईमानदारी से काम करना ताकि इनके जीवन स्तर में सुधार हो सके। उन्होंने कहा अब हम उस जगह पर पहुंच गए हैं, जहां से हमें पीछे मुड़ के नहीं देखना है और आगे ही बढ़ते जाना है। हमारे प्रयासों को अब गति मिलनी शुरू हो गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि हालांकि विश्व बैंक के इस इज ऑफ डूइंग रिपोर्ट में जीएसटी के निर्णय को शामिल नहीं किया गया है। इसका मतलब ये है कि अगर जीएसटी को भी इसमें शामिल किया जाता तो हमारी स्थिति और भी सुदृढ़ होती। उन्होंने कहा जीएसटी के साथ हम एक नए आधुनिक कर नीति की तरफ आगे बढ़ रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.