Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता दौरे पर शुक्रवार को एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला। यहां पीएम मोदी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कीचड़ से बचाते हुए नजर आए। दरअसल, पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर शांति निकेतन समय से पहुंता लेकनि तब तक उनकी अगवानी के लिए राज्य की सीएम ममता बनर्जी वहां नहीं पहुंच पाई। इसलिए जब पीएम हेलीकॉप्टर से उतरे तो उनका स्वागत राज्य के गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाठी ने किया। उधर जब पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को तेजी से आते देखा तो पीएम मोदी उनकी तरफ आगे बढ़ गए। इस इस दौरान तेजी से आ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पीएम मोदी ने सही रास्ता दिखाया क्योंकि आगे रास्ता खराब था। उन्होंने इशारों में कहा कि आप इधर से आइए। हालांकि ममता बनर्जी रुकी नहीं, लेकिन उन्‍होंने कीचड़ देख, अपना रास्‍ता बदल लिया। ममता ने पहुंचते ही पीएम को शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया। आपको बता दें कि प्रोटोकॉल के तहत पीएम की अगवानी के लिए राज्य के सीएम और गवर्नर को मौजूद रहना पड़ता है।

पीएम के इस भाव के राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं। दरअसल, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए  सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी ऐंटी-NDA मोर्चा खड़ा करना चाहती हैं, जिससे 2019 में बीजेपी के विजय रथ को रोका जा सके। पिछले दिनों कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में ऐसा ही नजारा देखने को मिला था।

आपको बता दें कि पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने पहुंचे हैं। यहां पीएम के साथ बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी मंच साझा किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.