Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान के जयपुर पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री-लाभार्थी जनसंवाद रैली को संबोधित किया। इससे पहले पीएम मोदी ने राजस्थान को 2100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 13 परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहीं। इन लाभार्थियों में  केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी शामिल हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि ये सुखद संयोग है जब सरकार ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को लागत का डेढ़ गुना करने का अपना वादा पूरा किया है तो भी सबसे पहले मुझे अपना पहला सार्वजनिक कार्यक्रम राजस्थान में करने का अवसर मिला है। इसके साथ ही किसानों की आय पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने का है।

पीएम मोदी ने राजस्थान की तारीफ करते हुए कहा कि राजस्थान में शक्ति और भक्ति का संगम है, महाराणा प्रताप के साहस, महाराजा सूरजमल के शौर्य, भामाशाह के समर्पण, पन्नाधाय के त्याग, मीराबाई की भक्ति, हाड़ी रानी के बलिदान, अमृता देवी की गाथाएं यहां के जन-जीवन का हिस्सा है ।

उन्होंने कहा कि 4 वर्ष पहले राजस्थान की स्थिति क्या थी, सब जानते हैं। निरंतर प्रयासों के बाद राजस्थान के विकास को गति मिली है। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर राजस्थान की प्रगति के लिए लगातार काम कर रहे हैं।


पीएम मोदी ने कहा कि चाहे स्वच्छ भारत मिशन हो या मुद्रा, उज्जवला हो या प्रधानमंत्री आवास योजना, राजस्थान के गरीब से गरीब तबकों को विकास का लाभ मिल रहा है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को आजकल कुछ लोग ‘Bail Gaadi’ बोलने लगे हैं क्योंकि आजकल कांग्रेस के करीब-करीब सभी दिग्गज नेता बेल यानि जमानत पर हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.