Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री मोदी के तीन दिवसीय दौरे का आज दूसरा दिन हैं। पीएम मोदी आज तेल अवीव मेला मैदान में भारतीय मूल इजरायल वासियों को संबोधित करेंगे। इस बीच वह हैफा में भारतीय कब्रिस्तान भी जाएंगे जहां वह भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजली अर्पित करेंगे।

PM Modi will address Indian origin Israelis at Tel Aviv Mela groundsगौरतलब है कि आज पीएम मोदी के होने वाले कई कार्यक्रमों में इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी उनके साथ शामिल होंगे। साथ ही पीएम नेतन्याहू आज रात होने वाले रात्रिभोज की भी मेजबानी करेंगे। जहां माना जा रहा है कि इस रात्रिभोज से पहले पीएम मोदी नेतन्याहू के बीच मेक इन इंडिया के अतंर्गत इजरायल को निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे।

मोदी-नेतन्याहू की प्रेस कॉन्फ्रेस-

बता दें कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम नेतन्याहू के साथ मिलकर एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया। इस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,’इजरायल की मेहमान नवाजी देख मुझे घर की याद आ गई।‘ एक सभ्य समाज, खुशहाल संस्कृती, और आपसी भाईचारे के बीच आतंक की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आतंकवाद को दोनों देशों के लिए एक जैसी चुनौती बताया। वहीं इजरायल पीएम नेतन्याहू ने कहा कि “हमें अपने यहूदी बेटे-बेटियों पर गर्व हैं। वह सदैव आतंकियों से लोहा लेने को तत्पर्य रहते हैं।”PM Modi will address Indian origin Israelis at Tel Aviv Mela grounds

मोशे के मिलेगे पीएम-

26/11 हमला तो आपको याद ही होगा ना! इस घटना ने कईयों को अपनी “काल के गाल” में समा लिया था। इस घटना में होल्ट्जबर्ग दंपत्ति भी शामिल थे लेकिन मौत को मात दे उनका ढाई साल का मोशे इससे बच निकला था। जिसे उसकी नानी सैंड्रा सैमुअल अपने साथ इजरायल ले गई थी। घटना के आठ वर्ष बाद इजरायल गए पीएम मोदी यहां उस नन्हे बच्चे से भी मिलेंगे जो अब दस साल का हो चुका हैं। आपको बता दे कि हमले के दो दिन बाद सैंड्रा मोशे को लेकर इजरायल चली गई थी जहां उन्हें इजरायल सरकार ने मानद नागरिकता प्रदान की थी। तब से लेकर अब तक सैंड्रा इजरायल स्थित जेरूसलम के अलेह जेरुसलम सेंटर नामक रिहैब सेंटर में दिव्यांग बच्चों की देखभाल करती हैं।

उधर इजरायल के भारत में राजदूत डेनियल कारमॉन ने कहा,आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोशे से मिल सकते हैं, जो अब थोड़ा बड़ा हो गया है। यह एक बहुत भावुक मुलाकात होगी और दुनिया को बड़ा संदेश देगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.