Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

विश्व युवा कौशल दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं के स्किल से ही भारत आत्मनिर्भर बनेगा. पीएम मोदी ने आज 11 बजे वीडियो संबोधन से युवाओं और देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि युवा की सबसे बड़ी ताकत उसकी स्किल ही है, और युवाओं के लिए एक नया मंत्र भी दिया जो उन्हें संकट के समय में प्रासंगिक रहने और उन्हें सशक्त बनाने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि यह दिन आपके कौशल के लिए समर्पित है। पीएम मोदी ने कहा कि सहस्राब्दी युवाओं की सबसे बड़ी ताकत नए कौशल प्राप्त करना है। कोविड -19 ने World- Culture के साथ ही Nature of Job को भी बदलकर के रख दिया है, और फिर नई तकनीक है जिसने हमारे जीवन को भी प्रभावित किया है। हमारे युवाओं को नए कौशल अपनाने होंगे।

इसके अलावा उन्होंने ये भी बोला कि “Skill के प्रति अगर आप में आकर्षण नहीं है, कुछ नया सीखने की ललक नहीं है तो जीवन ठहर जाता है. एक रुकावट सी महसूस होती है. एक प्रकार से वो व्यक्ति अपने व्यक्तित्व को, अपनी पर्सनालिटी को ही बोझ बना लेता है.” उन्होंने ये भी बताया कि “यही समझते हुए अब कौशल विकास मंत्रालय ने दुनिया भर में बन रहे इन अवसरों की मैपिंग शुरू की है.” साथ ही अपील करते हुए ये भी बोला कि “मैं चाहूंगा कि आप सभी स्वस्थ रहिए, दो गज की दूरी का पालन करें, मास्क पहनना न भूलें, थूकने की आदत सबको छोड़ने के लिए समझाते रहिए.”

यह दिन स्किल इंडिया मिशन के शुभारंभ की पांचवीं वर्षगांठ का प्रतीक है। इस डिजिटल कॉन्क्लेव का आयोजन कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता प्राप्त ये कार्यक्रम, WYSD प्रत्येक वर्ष 15 जुलाई को किया जाता है। इसका उद्देश्य रोजगार, सभ्य कार्य और उद्यमिता के लिए युवाओं के कौशल के रणनीतिक महत्व को पहचानना है।

.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.