Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे। पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि वह झूठ फैलाकर जनता को गुमराह करने में जुटे हैं। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ नेता तो झूठ की मशीन की तरह है। जब भी मुंह खोलते हैं AK-47 की स्पीड से धड़-धड़ झूठ बोलना शुरू कर देते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे में एक कार्यकर्ता होने के नाते आपको विषयों की जानकारी होनी चाहिए, ताकि विपक्ष के झूठ को भी जनता के सामने बेनकाब कर सकें। पीएम ने कहा कि यह हम सबके लिए गर्व की बात है कि ईज ऑफ डूइंग बिजनस में हमारे देश की रैंकिंग एक वर्ष में 100 से ऊपर चढ़कर 77वें नंबर पर आ गई है। यह ‘टीम इंडिया’ की वजह से संभव हुआ है। एक राष्ट्र के रूप में यह हमारी मजबूत होती अर्थव्यवस्था और तेज प्रगति का परिचायक है।

मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है, जो शुरू से ही विविधता का अनुपम सौंदर्य बिखेरता रहा है। ये एक प्राचीन भूमि है जिसका अपना समृद्ध इतिहास है। लेकिन एक राज्य के रूप में ये अभी-अभी 18 साल का हुआ है। एक युवा और ऊर्जावान राज्य। 18 साल का युवा राज्य होने के बावजूद छत्तीसगढ़ के दामन में उपलब्धियों की अनगिनत कहानियां हैं और इसी मज़बूत नीव के बल पर विकास की नई ऊंचाइयो को छूने में समर्थ है।

शशि थरूर ने फिर साधा पीएम मोदी पर निशाना

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। शनिवार को एक औद्योगिक संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने पीएम मोदी को ‘एक सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो’ करार दिया। इससे पहले बीते रविवार को बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने आरएसएस का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तुलना ‘शिवलिंग पर बैठे बिच्छू’ से की थी।

Read More:

कार्यक्रम के दौरान थरूर ने कहा,‘एक सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो जो कहता है कि मैं सारे जवाब जानता हूं। मोदी एक व्यक्ति की सरकार हैं और हर कोई उनके इशारे पर नाच रहा है… भारत में अभी इतिहास का सबसे केंद्रीकृत प्रधानमंत्री कार्यालय है जहां हर फैसला पीएमओ करता है और हर फाइल मंजूरी के लिए पीएमओ भेजी जाती है।’

थरूर के इस बयान पर पहले हुआ था हंगामा

इससे पहले थरूर के ‘बिच्छू’ वाले बयान को लेकर काफी हंगामा भी हुआ था। दिल्ली भाजपा के नेता राजीव बब्बर ने इस संबंध में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि की शिकायत भी दर्ज कराई है। भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और धारा 500 के तहत दायर इस शिकायत में राजीव बब्बर ने कहा है कि थरूर ने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

उन्होंने कहा है, ‘मैं भगवान शिव का भक्त हूं। आरोपी (थरूर) ने करोड़ों शिव भक्तों की भावनाओं को नजरअंदाज करते हुए यह बयान दिया जो भारत तथा देश से बाहर सभी शिव भक्तों की भावनाओं को आहत करता है। आरोपी ने जानबूझ कर यह द्वेषपूर्ण काम किया जिसकी मंशा भगवान शिव के भक्तों की धार्मिक मान्यताओं का अपमान कर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करना है।’

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.