Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13 हजार करोड़ के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के छुपने का पता चल गया है। अभी तक खबरें आ रही थी कि नीरव मोदी हॉंन्ग-कॉन्ग में है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब नीरव मोदी हॉन्ग-कॉन्ग से भी फरार हो गया है। वह अब न्यूयॉर्क पहुंच गया हैं। बताया जा रहा है कि कुछ बिजनसमैन और अन्य लोगों ने नीरव मोदी को न्यूयॉर्क में रीजेंसी होटल के आस-पास देखा है।

खबरों के अनुसार, जांच में जानकारी मिली है कि नीरव मोदी 1 जनवरी को मुंबई से यूएई के लिए फरार हो गए हैं। हालांकि भारतीय एजेंसियों की लगातार जांच और खोजबीन से नीरव मोदी 2 फरवरी को यूएई छोड़कर हॉन्ग कॉन्ग के लिए रवाना हो गए, लेकिन वहां की कड़ी कानूनी प्रक्रिया के चलते नीरव मोदी का हॉन्ग कॉन्ग में रुक पाना मुश्किल हो गया और उन्होंने 14 फरवरी को हॉन्ग कॉन्ग भी छोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:  हांगकांग में छिपा है नीरव मोदी, केंद्र ने हांगकांग सरकार से कहा- तुरंत करो गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के अनुसार, नीरव मोदी इसके बाद 15 फरवरी 2018 को लंदन पहुंचे और वहां करीब 1 महीने तक रहे। इसके बाद मार्च के तीसरे हफ्ते में वह न्यूयॉर्क चले गए। कुछ बिजनसमैन और अन्य लोगों ने नीरव मोदी को न्यूयॉर्क में रीजेंसी होटल के आस-पास देखा है।

गौरतलब है कि अरबपति जूलर नीरव मोदी को सरकार हॉन्ग-कॉन्ग से भारत लाना चाहती थी, जिसके लिए भारत सरकार ने हॉन्ग-कॉन्ग के डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस से नीरव मोदी के प्रविजनल अरेस्ट की अपील भी की। इसमें सीबीआई और ईडी के उसके खिलाफ दर्ज मामलों और भारतीय अदालतों की तरफ से मोदी के खिलाफ जारी गैर-जमानती वॉरंट का जिक्र तक किया गया।

ये भी पढ़ें: नीरव मोदी का 1300 करोड़ का एक और घोटाला आया सामने, PNB घोटाले की रकम 12600 करोड़ तक पहुंची
बता दें कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रान्च के कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर 13000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की और देश छोड़कर फरार हो गए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.