होम देश फ्लाइट में जब Priyanka Gandhi और Akhilesh Yadav का हुआ आमना-सामना, एक-दूसरे...

फ्लाइट में जब Priyanka Gandhi और Akhilesh Yadav का हुआ आमना-सामना, एक-दूसरे को देखकर कुछ ऐसे किया रिएक्ट…

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का शुक्रवार को दिल्ली-लखनऊ फ्लाइट में आमना-सामना हुआ। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में दोनों नेता दिखाई दिए। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया।

2017 में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने किया था गठबंधन

बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ जा रही थीं वहीं, अखिलेश यादव भी दिल्ली के अपने दौरे के बाद लौट रहे थे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक हैं, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भाजपा और योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना में मुखर रही हैं। इससे पहले 2017 में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने गठबंधन किया था लेकिन यह कामयाब नहीं हो पाया था।

कांग्रेस ने सिर्फ सात सीटें और सपा ने 47 सीटों पर जीत हासिल की थी। सपा के साथ गठबंधन में कांग्रेस ने 105 सीटों पर चुनाव लड़ा था और पार्टी के खराब प्रदर्शन के चलते अखिलेश यादव की सत्ता में वापसी नहीं हो सकी थी। हालांकि इस बार अखिलेश यादव ने साफ किया है कि वह कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।

इस बार कांग्रेस और सपा एक दूसरे पर हमलावर हैं

अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू में कहा, “हमारा 2017 में अच्छा अनुभव नहीं रहा – हमने उन्हें 100 से अधिक सीटें दीं लेकिन हम जीत नहीं सके। यूपी ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है। मैं उनके साथ कोई गठबंधन नहीं करूंगा।” कांग्रेस भी समाजवादी पार्टी के साथ किसी भी तत्काल गठबंधन के खिलाफ है।

हाल ही में लखीमपुर की घटना के बाद, प्रियंका गांधी ने यूपी के नागरिकों की ओर से बोलने में विफल रहने के लिए अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती की खिंचाई की थी।

यह भी पढ़ें: Bihar By-Polls: कांग्रेस ने Tejashwi Yadav को टक्कर देने के लिए Kanhaiya Kumar, Hardik Patel और Jignesh Mevani को मैदान में उतारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Delhi Air Pollution: राहत की खबर, हवा ‘बहुत खराब’ श्रेणी से सुधर कर ‘खराब’हुई

Delhi Air Pollution: दिल्ली वालों के लिए एक राहत की खबर है। हालांकि देश के राजधानी की हवा अब भी 'खराब' है। लेकिन पहले की तरह 'बहुत खराब' नहीं है यानी बुधवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी से ‘खराब’ की हो गई है।

कौन हैं Damodar Mauzo? जिन्हें मिला है ज्ञानपीठ पुरस्कार

Konkani के साहित्यकार Damodar Mauzo को वर्ष 2022 के लिए प्रतिष्ठित Jnanpith award प्रदान किया गया है। भारतीय ज्ञानपीठ ने मंगलवार को बताया, "ज्ञानपीठ पुरस्कार चयन समिति ने वर्ष 2021 – 2022 के लिए ज्ञानपीठ पुरस्कार की घोषणा कर दी है।"

Happy Birthday Dharmendra: 86 साल के हुए धर्मेंद्र, जानें उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के हैंडसम हीरों धर्मेंद्र आज 86 साल के हो गए हैं। धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था। जन्मदिन के मौके पर दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल ने अपने-अपने इंस्टाग्राम पर धर्मेंद्र के साथ फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में खास जगह बना ली हैं। उनके अभिनय के सभी लोग दिवाने हैं उन्हें हिन्दी सिनेमा में हैंडसम मैन के नाम से भी पुकारा जाता हैं। बता दें कि पंजाबी परिवार में जन्में धर्मेंद्र का करियर लाइफ इतना आसान नहीं था तो, आइए जानते हैं उनके जुड़े कुछ किस्से

Ashes 2021: Australia ने गाबा में England को 147 रनों पर किया ढेर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने लिए पांच विकेट

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन Australia की टीम पूरी तरह से हावी। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को सस्ते में समेट दिया। कमिंस के अलावा स्टार्क और हेजलवुड ने 2-2 विकेट लेकर इंग्लैंड को 147 रनों पर ही पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया।