होम देश Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P...

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है, उन्होंने कहा कि पार्टी के पास पहले से ही प्रियंका गांधी जैसा व्यक्तित्व है जो भाजपा के खिलाफ नेतृत्व कर रहा है।

प्रियंका ने न्याय के लिए लड़ी लड़ाई

पुनिया ने एक साक्षात्कार में पीटीआई को बताया कि यह यूपी चुनावों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है, क्योंकि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी दोनों पीछे पड़ गए हैं और अब लड़ाई में नहीं हैं। पुनिया ने कहा कि प्रियंका गांधी ने सभी मुद्दों पर सच्चाई के लिए लड़ाई लड़ी है और जब लखीमपुर खीरी कांड हुआ, तो वह पीड़ितों के परिवार से मिलने के लिए तुरंत निकल गईं और उन्हें सीतापुर में हिरासत में लिया गया, लेकिन न्याय की तलाश में दृढ़ रहीं।

उन्होंने कहा कि वह अपने संघर्ष में सफल रहीं और पीड़ितों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी और बहराइच गईं। पुनिया ने कहा कि सोनभद्र, उन्नाव या हाथरस की घटनाओ के दौरान भी प्रियंका गांधी ने न्याय के लिए लड़ाई लड़ी थी। इसलिए लोग उनसे प्रभावित हैं और वर्तमान में पूरे राज्य में कोई भी राजनेता प्रियंका गांधी से ज्यादा लोकप्रिय नहीं है। हम भाग्यशाली हैं कि प्रियंका गांधी हर समय अभियान के लिए उपलब्ध हैं।

प्रियंका के इर्द गिर्द पूरा चुनाव अभियान रहेगा

पुनिया ने कहा कि प्रियंका गांधी के लिए हमेशा एक या दो बैठकें करने और प्रचार करने के लिए अन्य राज्यों से मांग की जाती है, लेकिन यूपी में वह 24X7 उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा, प्रियंका गांधी जी ही हमारा एक चेहरा होंगी, जिनके इर्द गिर्द पूरा चुनाव अभियान चलेगा।

किसानों के लिए न्याय चुनाव में महत्वपूर्ण मुद्दे होंगे

पुनिया ने यह भी कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना और किसानों के लिए न्याय चुनाव में महत्वपूर्ण मुद्दे होंगे, उन्होंने कहा कि जिस तरह से किसानों को रौंदा गया, वह एक निंदनीय घटना थी। इससे अधिक भयावह बात यह थी कि सत्ता में बैठे लोगों ने अपराधियों को सुरक्षा प्रदान की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिना सबूत के किसी को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा जो इस बात का संकेत है कि केंद्रीय मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी की मांग करना गलत है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा दोनों मामले में आरोपियों को बचाने के लिए ‘दोषी’ हैं। पुनिया ने कहा कि वास्तविक न्याय तब होगा, जब मंत्री को हटा दिया जाएगा और बताया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने इस मांग के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी मुलाकात की है।

यह पूछे जाने पर कि क्या अब तक सीएम का चेहरा घोषित नहीं करने से यूपी चुनावों में कांग्रेस की संभावना प्रभावित होगी, पुनिया ने कहा कि कांग्रेस शायद ही कभी सीएम चेहरे की घोषणा करती है, चाहे वह उत्तर प्रदेश हो या अन्य राज्य। लोग सीएम चेहरे के बारे में बात करते हैं, क्योंकि उस चेहरे पर वोट मांगे जाते हैं, हमारे लिए सबसे बड़ा चेहरा प्रियंका गांधी का है और लोगों के लिए उनके प्रति जो स्नेह है, वह किसी भी व्यक्ति से मेल नहीं खा सकता है। वे हमारे लिए ऐसी शख्सियत है जो चुनाव में हर तरह से हमारे लिए मददगार होगी।

पुनिया ने भाजपा पर किसानों की दर्द, मूल्य वृद्धि और कानून व्यवस्था की स्थिति जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए सांप्रदायिक ध्रुवीकरण में लिप्त होने का भी आरोप लगाया। भाजपा-आरएसएस के लोगों के साथ हमेशा ऐसा होता है कि जब वे देखते हैं कि वे शासन, कानून और व्यवस्था की स्थिति जैसे मुद्दों पर हार रहे होते हैं, तो अपराध के मामले में, महिलाओं के खिलाफ अपराधों, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के खिलाफ अपराधों और अत्याचारों के मामले में लोगों के गुस्से से खुद को बचाने के लिए वे ध्रुवीकरण का सहारा लेते हैं। वे खुद को हिंदुओं के एकमात्र शुभचिंतक के रूप में पेश करते हैं।

कांग्रेस से खतरा महसूस कर रही है भाजपा

पुनिया ने दावा किया कि भाजपा कांग्रेस से खतरा महसूस कर रही है और इसीलिए उनका नेतृत्व कांग्रेस पर हमला करता है, न कि सपा और बसपा पर। कांग्रेस ने शुक्रवार को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अलग-अलग पैनल गठित किए, जिसमें पुनिया को महत्वपूर्ण अभियान समिति का प्रमुख बनाया गया।

ये भी पढ़ें

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

महंत Narendra Giri की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर Mayawati ने उचित कार्रवाई की मांग की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: ओमिक्रॉन की दस्तक से बढ़ा खतरा, राज्यों में अलर्ट

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रिका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है।

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।