होम राजनीति Punjab Congress All Out: Batsman ने Captain को किया बोल्ड, Amarinder Singh...

Punjab Congress All Out: Batsman ने Captain को किया बोल्ड, Amarinder Singh ने दिया इस्तीफा

Captain Amarinder Singh Resigns: पंजाब कांग्रेस में काफी कलह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पहले ही कहा था कि, मेरा विश्वास न कर के कांग्रेस आलाकमान मेरा अपमान कर रहा है। अगर ऐसा ही होता रहा तो मैं सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा।

इस्तीफा दिया नहीं कांग्रेस ने लिया

अपनी कही हुई वाणी को सच करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने सीएम पद को त्याग दिया है। या कह सकते हैं कि, पार्टी उन्हें खुद हटाने वाली थी इससे पहले कैप्टन अमरिंदर ने इस्तीफा दे दिया। कैप्टन के साथ उनके पूरे मंत्रिमंडल ने त्याग पत्र सौंप दिया है। मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है। मीडिया में आरही खबरों के अनुसार कैप्टन ने इस्तीफा दिया नहीं है उनसे कांग्रेस पार्टी ने इस्तीफा लिया है।

amrinder
I have resigned…I have been humiliated thrice-Captain Amarinder Singh

वहीं आज शाम पांच बजे पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री का चुनाव करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। वहीं दूसरी ओर, नए मुख्‍यमंत्री के तौर पर सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है। पंजाब कांग्रेस भवन में हलचल तेज हो गई है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत और दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन एवं हरीश राय चौधरी चंडीगढ़ पहुंच गए हैं।

बेटे ने ट्वीट कर किया था पक्का

Operation Blue Star के बाद पंजाब में कांग्रेस की जमीन पर सूखा पड़ गया था। उस जमीन पर सियासत की फसल उगाने वाले कैप्टन अरमरिंदर सिंह ही थे। उन्होंने ही पंजाब में कांग्रेस की जड़ों को मजबूत किया था। पर आज दुर्भाग्यवश उन्हें ही पार्टी ने गद्दी से हटा दिया।

बता दें कि इस्तीफे से पहले ही कैप्टन के बेटे Raninder Singh ने ट्वीट कर पक्का कर दिया था कि उनके पिता सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं।

इस्तीफे के बाद कैप्टन ने क्या कहा?

इस्तीफे के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मेरे ऊपर आरोप लगा है कि, मैं सरकार को ठीक से चला नहीं पाया। इसे लेकर विधायक दल की बैठक होने वाली थी। मुझे अपमानजनक महसूस हो रहा था। यही कारण है कि मैंने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि, मेरे ऊपर सरकार न चलाने का संदेह है।

उन्होंने कहा कि, इस्तीफा देने का फैसला मैंने आज सुबह ही कर लिया था। कुछ माह के भीतर मेरे साथ यह तीसरी बार हो रहा है। मेरा अपमान किया गया। उन्होंने कहा कि, राजनीति को लेकर मैं क्या करूंगा यह टीम के साथ बैठक करने के बाद ही साफ बताउंगा लेकिन उन्होंने यहां पर साफ कर दिया है कि, मैं कांग्रेस का नेता हूं और कांग्रेस में ही रहूंगा।

कैप्टन ने कहा कि, साढे नौ साल मैं मुख्यमंत्री रहा लेकिन फिर भी मुझपर सरकार न चलाने का आरोप लग रहा है। कांग्रेस आलाकमान को यही कहना चाहूंगा कि, उन्हें जिसपर यकीन है उसे सीएम बना दें। बता दें कि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन वह अभी भी विधायक पद पर बने हैं। वहीं उनके साथ 24 से अधिक विधायक हैं।

इस्तीफे से पहले ही खबर सामने आई थी कि, विधायकों की बैठक को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाधी को फोन कर खूब खरी खोटी सुनाई थी। उन्होंने कहा था कि, मैं एक मुख्यमंत्री हूं बिना मेरी इजाजात के मेरे खिलाफ बैठक बुला रही हैं। अगर ऐसा है तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

यह भी पढ़ें:

APN Live Updates : Captain Amarinder Singh का इस्तीफा तय?, 4.30 के बाद मीडिया से करेंगे संवाद

खतरे में Punjab CM Amarinder Singh की कुर्सी?, विधायक दल की बैठक आज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कौन हैं Damodar Mauzo? जिन्हें मिला है ज्ञानपीठ पुरस्कार

Konkani के साहित्यकार Damodar Mauzo को वर्ष 2022 के लिए प्रतिष्ठित Jnanpith award प्रदान किया गया है। भारतीय ज्ञानपीठ ने मंगलवार को बताया, "ज्ञानपीठ पुरस्कार चयन समिति ने वर्ष 2021 – 2022 के लिए ज्ञानपीठ पुरस्कार की घोषणा कर दी है।"

Happy Birthday Dharmendra: 86 साल के हुए धर्मेंद्र, जानें उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के हैंडसम हीरों धर्मेंद्र आज 86 साल के हो गए हैं। धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था। जन्मदिन के मौके पर दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल ने अपने-अपने इंस्टाग्राम पर धर्मेंद्र के साथ फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में खास जगह बना ली हैं। उनके अभिनय के सभी लोग दिवाने हैं उन्हें हिन्दी सिनेमा में हैंडसम मैन के नाम से भी पुकारा जाता हैं। बता दें कि पंजाबी परिवार में जन्में धर्मेंद्र का करियर लाइफ इतना आसान नहीं था तो, आइए जानते हैं उनके जुड़े कुछ किस्से

Ashes 2021: Australia ने गाबा में England को 147 रनों पर किया ढेर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने लिए पांच विकेट

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन Australia की टीम पूरी तरह से हावी। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को सस्ते में समेट दिया। कमिंस के अलावा स्टार्क और हेजलवुड ने 2-2 विकेट लेकर इंग्लैंड को 147 रनों पर ही पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया।

Earthquake: Gujarat के राजकोट में भूकंप के झटके, Richter scale पर 3.8 की तीव्रता रही

Earthquake: गुजरात के राजकोट के गोंडल में बुधवार की सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। सुबह-सुबह आये इस भूकंप से लोग खौफजदा हो उठे़। भूकंप के कई झटकों से डरे लोग घरों से बाहर निकलकर भागने लगे।