होम अपना प्रदेश CM Charanjit Singh Channi के बेटे की शादी में Punjab Police के...

CM Charanjit Singh Channi के बेटे की शादी में Punjab Police के जवान छलकाने लगे जाम, हुए सस्पेंड

Punjab Police को अपने कुछ पुलिसकर्मियों की हरकत के कारण शर्मसार होना पड़ा है। जानकारी के मुताबिक वीवीआईपी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ड्यूटी छोड़कर शराब पीने में मस्त हो गये। जिसके कारण पंजाब पुलिस की छवि को बहुत धक्का पहुंचा है। जिसके बाद पुलिस मुख्यालय ने तुरंत मामले का संज्ञान लिया और ड्यूटी निभाने में फेल 4 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

खबरों की माने तो यह हाई-प्रोफाइल मामला सीधे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि सीएम चन्नी के बेटे नवजोत सिंह की शादी समारोह में सुरक्षा चुक का बड़ा मामला सामने आया है। समारोह में पंजाब पुलिस के जिन जवानों को गेट पर सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था, वह अपनी ड्यूटी पोस्ट छोड़कर लेडीज संगीत की पार्टी में शामिल हो गये और जमकर जाम छलकाने लगे।

पुलिसकर्मियों की करतूत का खुलासा इंटेलिजेंस की रिपोर्ट में हुआ

इतना ही शराब के नशे में टल्ली होकर इन पुलिसकर्मियों ने डांस भी किया। जबकि उन तीन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी गेट पर लगी थी। यह बात तब सार्वजनिक हुई जब खुद इंटेलिजेंस ने अपनी खुफिया रिपोर्ट में इसका खुलासा किया।

जिसके बाद पुलिस मुख्यालय ने तुरंत मामले का संज्ञान लिया और ड्यूटी निभाने में फेल 4 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। विभाग ने जिनको सस्पेंड किया है, उनमें सीआइए खरड़ इंचार्ज सुखबीर सिंह, हवलदार जसकरण सिंह, हवलदार दर्शन सिंह और सिपाही सतबीर सिंह शामिल हैं।

IPS अधिकारी करेंगे मामले की जांच

निलंबन के बाद पुलिस महानिदेशक ने इंटेलीजेंस रिपोर्ट के आधार पर आईपीएस सरताज सिंह चहल को 2 महीने के भीतर जांच करके रिपोर्ट देने के आदेश दिया है। इंटेलिजेंस की चिट्ठी में लिखा गया है कि सभी आरोपी पुलिसवाले कार्यक्रम में जाकर शराब पी रहे थे और उस कार्यक्रम में गेट पर किसी की एंट्री भी नहीं हुई। यह सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूंक मानी जा रही है जबकि सीएम की सुरक्षा का भी एक निश्चित प्रोटोकॉल है।

पुलिस ने निलंबित पुलिसकर्मियों के ब्लड सैंपल को जांच के लिए भेजा है। विभाग को बल्ड जांच की रिपोर्ट आने का इंतजार है। उसके बाद ही इस मामले में स्थिति साफ हो पाएगी कि सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मचारियों ने शराब चखी थी या कि नहीं।

यह भी पढ़ें:

पंजाब पुलिस ने दबोचे आइएसवाइएफ के तीन आतंकी

Charanjit Singh Channi को मिला दो उपमुख्यमंत्रियों का साथ, ओम प्रकाश सोनी और सुखजिंदर सिंह रंधावा को बनाया गया उप मुख्यमंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।