Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और अपनी दादी इंदिरा गांधी के हत्यारों को माफ कर दिया है। राहुल ने कहा कि मैं और मेरी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने हमारे पिता के हत्यारों को माफ कर दिया।

दरअसल, राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर और मलेशिया के दौरे पर है और उन्होंने आईआईएम के एलुमनी छात्रों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने इस दौरान राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की मौत पर खुलकर बात की।

छात्रों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ सालों तक हम काफी परेशान थे, इस घटना ने हमें अंदर तक झकझोर दिया था लेकिन किसी तरह, वक्त के साथ हमने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया।

राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्याओं को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि हमारे परिवार को पता था कि ये कीमत चुकानी पड़ सकती है। क्योंकि आप जब कोई स्टैंड लेते हैं तो बहुत सारी नकारात्मक शक्तियां आपके खिलाफ हो जाती हैं। आपकी जान पर भी खतरा होता है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमें पता था कि हमारे पिता मरने जा रहे हैं। हमें मालूम था कि मेरी दादी मरने जा रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि मेरी दादी ने मुझे बताया था कि वह मरने जा रही हैं। कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो शेयर किया गया है।

राहुल ने कहा कि कारण चाहे जो भी हो, हमने अपने  पिता के हत्यारों को माफ कर दिया। मुझे किसी भी तरह की कोई हिंसा पसंद नहीं है।

इस मुद्दे को आज की राजनीति से जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि भविष्य की रणनीति के लिए वर्तमान के प्रश्नों का हल ढूंढना ही समाधान है। इन प्रश्नों के जवाब ढूंढने के लिए हमें जनता के बीच जाना होगा। उनसे चर्चा करके ही समाधान ढूंढा जा सकता है। राहुल ने कहा कि बीजेपी देश के महत्वपूर्ण सवालों पर सबको एक साथ नहीं रखना चाहती।

उन्होंने कहा कि ‘राजनीति में हम ऐसी ताकत का सामना करते हैं जो दिखाई नहीं देती है, मगर आपको नुकसान पहुंचा सकती है।’

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी देश के लिए महत्वपूर्ण फैसलों में भी सब को साथ रखने में विश्वास नहीं रखती और कांग्रेस सब को साथ ले कर आगे बढ़ना चाहती है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.