होम देश Nagaland घटना पर Rahul Gandhi ने केंद्र को घेरा, पूछा- क्या कर...

Nagaland घटना पर Rahul Gandhi ने केंद्र को घेरा, पूछा- क्या कर रहा है गृह मंत्रालय?

नागालैंड (Nagaland) में सेना द्वारा मारे गए 15 नागरिकों का मुद्दा तूल पकड़ते जा रहा है। नागालैंड में चारों तरफ तनाव है। वहां पर सुरक्षाबलों और ग्रामीणों के बीच काफी बवाल हुआ है जिसमें कुछ ग्रामीणों के मरने की खबर है। बता दें कि यहां पर सेना की गलती के कारण दर्जन भर नागरिकों की जान चली गई। नागालैंड में सुरक्षा बलों के एक आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन में ‘गलत पहचान’ के चलते कई स्थानीय लोग मार गए। पुलिस ने बताया कि मरने वालों की संख्या में दर्जन भर लोग शामिल हैं। घटना म्यांमार की सीमा से लगे नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग गांव में हुई है।

Rahul Gandhi का ट्वीट

घटना पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत सरकार से जवाब मांगा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, यह दिल को झकझोर देने वाला है। भारत सरकार क्या कर रही है? गृह मंत्रालय असल में क्या कर रहा है? हमारे देश में आम नागरिक सुरक्षित नहीं है।

CM ने की शांति की अपील

सूत्रें से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को गुप्ता सूचना मिली थी कि तिरु-ओटिंग सड़क से उग्रवादी गुजरने वाले हैं। सुरक्षा बलों ने तिरु-ओटिंग सड़क पर घात लगाकर हमला करने की योजना बनाई थी, लेकिन गलती से ग्रामीणों को उग्रवादी समझ लिया। उनपर गोलियों की बौझार कर दी।

बता दें कि नागालैंड के मुख्यमंत्री फियू रियो (Neiphiu Rio) ने शांति की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा मोन के ओटिंग में दुर्भाग्यपूर्ण घटना में नागरिकों की हत्या अत्यंत निंदनीय है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना. उच्च स्तरीय एसआईटी जांच करेगी और देश के कानून के मुताबिक न्याय मिलेगा। सभी वर्गों से शांति की अपील।’

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने घटना की एसआईटी से जांच कराने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नगालैंड के ओटिंग में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना से व्यथित हूं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय एसआईटी इस घटना की गहन जांच करेगी ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय सुनिश्चित किया जा सके।

यह भी पढ़ें:

Nagaland में सुरक्षा बलों ने उग्रवादी समझ दर्जन भर नागरिकों को उतारा मौत के घाट, गृह मंत्री Amit Shah ने जताया दुख

APN Live Updates: IIT Kanpur के प्रोफेसर का दावा कोरोना की तीसरी लहर जनवरी में आ सकती है, पढ़ें सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: Philippines भारत से खरीदेगा BrahMos Cruise Missile, पढ़ें 28 जनवरी की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: Achievement of India: भारत के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा मेक इन इंडिया प्रोजेक्‍ट Make In India Project को...

Bollywood News Updates: स्मृति ईरानी ने मौनी रॉय को दी शादी की बधाई, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: टीवी का फेमस एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy)और सूरज नाम्बियार (Suraj Nambiar) शादी के बंधन में बंध गए है।

Akhilesh Yadav ने Jayant Chaudhary के साथ दिखाई ताकत, CM Yogi ने सपा अध्यक्ष को बताया ‘जिन्ना उपासक’, जानें यूपी चुनाव में कैसा रहा...

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से चुनावों की शुरुआत हो रही है। इससे पहले तरह तरह के चुनावी वादे, आरोप-प्रत्यारोप औऱ सियासी ड्रामा देखने को मिल रहा है।

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर Brendon Taylor को ICC ने किया बैन, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बैन लगाया है। Brendon Taylor को हर प्रकार की क्रिकेट से साढ़े तीन साल के लिए बैन किया गया है। ब्रेंडन टेलर ने खुद पर लगे चार आरोपों को स्वीकार किया है, जिसमें तीन आईसीसी एंटी करप्शन कोड से संबंधित आरोप थे, जबकि एक आरोप आईसीसी एंटी डोपिंग कोड से संबंधित था। इसी वजह से ब्रेंडन टेलर को साढ़े तीन साल के लिए क्रिकेट की हर विधा से दूर रहना होगा।