Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

महाराष्ट्र में जातीय हिंसा पर महाभारत जारी है और इसमें राजनीतिक दल घी डालकर इस आग को पूरे महाराष्ट्र में फैलाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। पुणे में 200 साल पुराने भीमा-कोरेगांव युद्ध की वर्षगांठ पर जातीय संघर्ष को राजनीतिक हवा देने की कोशिश की जा रही है, इस हिंसा की लपट की आंच बुधवार को लोकसभा में भी महसूस की गई।

हिंसा की जिम्मेदार भाजपा: मल्लिकार्जुन

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन ने महाराष्ट्र में फैल रही हिंसा का जिम्मेदार केंद्र सरकार और महाराष्ट्र की फणनवीस सरकार को ठहराया। मल्लिकार्जुन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, जिस भी राज्य में भाजपा सरकार का कब्जा है, सबसे ज्यादा दंगे और फसाद उसी राज्य में देखने को मिलते हैं। समाज में जातिवाद और भेदभाव फैलाने में भाजपा सरकार अव्वल है, जबकि समाज को बांटने में कट्टर हिंदुत्ववादी आरएसएस का हाथ है। पूरा महाराष्ट्र जल रहा है और राजनीतिक पार्टियां दलितों के जले दिलों पर नमक रगड़कर राजनीति करने में लगे हुए हैं। भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच सुप्रीम कोर्ट जज से कराई जानी चाहिए।

पीएम मोदी बने मौनी बाबा

मल्लिकार्जुन ने मोदी को भी आड़े हाथों लिया, वह बोले- महाराष्ट्र में फ़ैल रही हिंसा एक बेहद ही संवेदनशील मामला है और इस मामलें पर जब जनता पीएम मोदी से जवाब मांगना चाहती हैं, तो ऐसे में पीएम मौनी बाबा बनकर बैठ जाते हैं।

भाजपा का मुहं तोड़ जवाब

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन के लगातार आरोप लगाए जाने के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार चुप्पी तोड़ते हुए बोले, कांग्रेस महाराष्ट्र में भड़की हिंसा का फाएदा उठाना चाहती है, कांग्रेस सिर्फ समाज को तोड़ने का काम कर रही है। कांग्रेस, खड़गे और राहुल गांधी अपने बयानों से आग में घी डालना चाहते हैं। जबकि भाजपा सरकार देश को जोड़ने का काम कर रही है।

भाजपा ने सुलगाई आग: मायावती

कांग्रेस नेता के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी बीजेपी और आरएसएस पर करार प्रहार किया है। मायावती ने कहा- महाराष्ट्र में जो हिंसा की आंधी चल रही है, इसे रोका जा सकता था। लेकिन भाजपा इसे रोकना ही नहीं चाहती है, बल्कि भाजपा तो आग सुलगा कर राजनीति की रोटी सेंकने का काम कर रही है। भाजपा चाहती ही नहीं है कि दलित समाज सम्मान और गर्व के साथ जिंदगी बिताएं।

दलितों को दबाना चाहती है भाजपा

महाराष्ट्र में फैल रही हिंसा के लिए विपक्ष लगातार भाजपा पर निशाना साध रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महाराष्ट्र में भड़की हिंसा के लिए RSS और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है।

राहुल ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए कहा, कि भाजपा चाहती है कि दलितों को भारतीय समाज में निम्न स्तर पर ही बने रहना चाहिए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.