Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आज नोटबंदी के एक साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में सत्तारूढ़ भाजपा नोटबंदी और जीएसटी के फायदे बताने में लगी है। वहीं विपक्ष इस दिन को काला दिन के रूप में मना रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष इस समय गुजरात दौरे पर हैं। आज उन्होंने गुजरात के सूरत का हाल चाल जाना। उन्होंने सूरत में व्यापारियों और जनता से डोरटूडोर बात की। इस उपलक्ष्य में राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के क्रियान्वयन से सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार की टांग टूट गयी। इस बीच एक ऐसी घटना भी घटी जिससे राहुल को काफी असहज महसूस करना पड़ा। राहुल के प्रचार के दौरान कुछ लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी देखने को मिली।

गुजरात चुनाव को देखते हुए इस समय भाजपा और कांग्रेस अपना डेरा गुजरात में जमाए हुए है। एक तरफ जहां अमित शाह ‘गुजरात गौरव महासंपर्क अभियान’ चला रहे हैं। वहीं राहुल गांधी भी गुजरात में व्यापारियों और कामगारों को अपनी तरफ खींचने के लिए नोटबंदी और जीएसटी के विफलताओं को गिना रहे हैं। राहुल गांधी ने सूरत में व्यापारियों से नोटबंदी और जीएसटी से होने वाले नुकसानों को जाना। राहुल गांधी ने सूरत में एम्ब्रॉयडरी वर्कर्स से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के बारे में एक एम्ब्रॉयडरी वर्कर हितेशा खान ने बताया, ‘राहुल ने उनकी समस्याओं के बारे में पूछा और उनके साथ एम्ब्रॉयडरी पर भी हाथ आजमाया। वह काफी जमीनी आदमी है। जीएसटी से हमारी आमदनी पर काफी चोट पड़ा है। राहुल सूरत के प्रसिद्ध हीरा कारोबार के केंद्र पर भी पहुंचे और उन्होंने हीरा व्यापारियों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने वर्कर्स से हीरा तराशने के गुर भी सीखे।

इसी बीच आज ही राहुल गांधी ने एक बुर्जुग की फोटो के साथ नोटबंदी और जीएसटी के विरोध में ट्वीट किया। लेकिन उनका यह ट्वीट उन्हीं पर भारी पड़ गया। दरअसल, जिस शख्स की तस्वीर राहुल गांधी ने ट्वीट किया वो सेना से रिटायर हुए नंद लाल की तस्वीर है। इसके बाद दोपहर में करीब डेढ़ बजे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल जिस बुजुर्ग का जिक्र कर रहे हैं, वो वास्तव में नोटबंदी का विरोधी नहीं समर्थक है। इसके तुरंत बाद नंद लाल का वीडियो भी सामने आ गया, जिसमें वो नोटबंदी को देश और लोगों के लिए फायदेमंद बता रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.