Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को पहली बार प्रदेश के दौरे पर पहुंचे और किसानों को संबोधित किया। यहां राहुल ने एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। 2019 चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस पार्टी हर गरीब व्यक्ति को गारंटी के तौर पर न्यूनतम आमदनी देगी। यह हमारा वादा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा जैसे कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा में 100 दिन का रोजगार गारंटी करके दिया, सूचना के अधिकार में गारंटी से ब्यूरोक्रेसी के दरवाजे खोले, भोजन का अधिकार गारंटी करके दिया; वैसे ही न्यूनतम आमदनी की गारंटी होगी।

राहुल गांधी ने इस दौरे के दौरान किसानों को ऋण मुक्ति पत्र भी बांटे। राहुल ने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तो जब भी हम किसानों के कर्जा माफ करने की बात करते थे और सरकार से पूछते थे तो रमन सरकार कहती थी हमारे पास पैसा नहीं है। हम ये काम नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जो बीजेपी के नेता 15 सालों में नहीं कर पाए, वो कांग्रेस ने 2 दिन में कर दिया। देश में पैसे की कमी नहीं है। देश की बीजेपी सरकार दो तरह का देश बनाना चाहती है। एक जहां, ललित मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों को धन मिल जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान के चौकीदार के पास छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए 6000 करोड़ रुपये नहीं है, लेकिन अनिल अंबानी के लिए 30,000 करोड़ रुपये हैं। क्या कारण है कि किसान अपना पैसा बीमा कंपनी को देता है और ओला पड़ने पर किसान को उसका पैसा नहीं मिलता। पूरा फायदा अनिल अंबानी की कंपनी को जाता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.