कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को नाकाबिल इंसान करार दिया है और मोदी किसी की नहीं सुनते हैं। बीजेपी राज में किसान संकट में हैं। गुजरात के भावनगर में पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़प का हवाला देते हुए गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, कांग्रेस सरकारों द्वारा की गई कर्जमाफी पर मोदीजी छाती पीट रहे हैं। कांग्रेस के लिए किसान वोट बैंक है। अब जरा गुजरात में किसानों की हालत देखिए। बीजेपी राज में किसान संकट में है।

राहुल गांधी कहा, भावनगर के किसानों ने सिंचाई और खेती पर बुरे प्रभाव के चलते माइनिंग का विरोध किया तो गुजरात पुलिस ने किसानों का ये हाल किया। मंदसौर से भावनगर तक बीजेपी का किसान विरोधी चरित्र सामने है। बाद में गांधी ने ट्वीट कर कहा, कांग्रेस ने भारत की विकास गाथा का निर्माण किया। मोदी ने गब्बर सिंह टैक्स और नोटबंदी से इसे पूरी तरह बर्बाद कर दिया। यहां एक ऐसे अक्षम व्यक्ति हैं जो किसी की नहीं सुनते।

बता दें कि राहुल गांधी राफेल डील, नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर हैं। शनिवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में एक साल में 1 करोड़ नौकरियां खत्म हो गई हैं और पीएम मोदी अनिल अंबानी से चोरी करवाते रहे। राहुल गांधी ने बिजनेस टुडे की एक खबर को पोस्ट किया और लिखा, “ब्रेकिंग! साल 2018 में एक करोड़ 10 लाख नौकरियां खत्म हो गईं। हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का वादा करने वाले प्रधानमंत्री आज भी ‘राग जुमला’ अलाप रहे हैं। मोदी जी ने अनिल अंबानी को चोरी करवाने के बजाय अगर देश के लिए काम किया होता, तो युवा का भविष्य इतना असुरक्षित नहीं होता। इस खबर में सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि साल 2018 में करीब एक करोड़ 10 लाख लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी।

गांधी ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर प्रधानमंत्री का नाम लिये बगैर लिखा,“एचएएल के पास वेतन तक देने के पैसे नहीं हैं, इससे किसी को भी आश्चर्य नहीं होना चाहिए। राफ़ेल तो दे ही दिया था, अब काम पूरा करने के लिए सूट-बूट वाले दोस्त को लोगों की ज़रूरत है जो एचएएल के पास है, बिना एचएएल को कमज़ोर किए ये वाला काम तो हो नहीं सकता?” कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया,“ चौकीदार बस अपनी दोस्ती निभा रहा है, देश के भले-बुरे से उसे क्या मतलब.. दोस्ती बनी रहे बस!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here