Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ बिहार में भी उत्तर प्रदेश की तरह ‘फ्रंटफुट’ पर खेलने का दावा करते हुये आज कहा कि यदि केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो वह पूरे देश के किसानों का ऋण माफ करने के साथ ही गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी देगी। राहुल गांधी ने तीस वर्ष के बाद ऐतिहासिक गांधी मैदान में हुई कांग्रेस की रैली में कहा, “कांग्रेस जिस तरह उत्तर प्रदेश में फ्रंटफुट पर है वैसे ही बिहार में भी वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं उनके पुत्र और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव को साथ लेकर फ्रंटफुट पर ही खेलेगी।”

उन्होंने दावा किया, “हमसब इज्जत और प्यार से मिलकर लोकसभा एवं उसके बाद बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन की सरकार बनाने जा रहे हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर अरबपति पूंजीपतियों को करोड़ों रुपये देन का आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि यदि वर्ष 2019 के चुनाव में केंद्र में उसकी सरकार बनी तो वह देश के प्रत्येक गरीब को न्यूनतम आय की गारंटी देगी। साथ ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की तरह पूरे देश के किसानों का ऋण माफ कर देगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुये कहा कि उनकी पार्टी जो कहती है वह करके दिखाती है, जिसका जीता-जागता प्रमाण इन तीन राज्यों में किसानों की ऋण माफी है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर नोटबंदी के बहाने उद्योगपतियों के काले धन को सफेद बनाने का आरोप लगाया और कहा श्री मोदी को 500 रुपये और एक हजार रुपये के पूराने नोट पसंद नहीं थे लेकिन, उन्हें 2000 रुपये का नोट काफी पसंद आया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी के बहाने गरीब, किसान, मजदूर और महिलाओं को बैंक शाखाओं एवं एटीएम की कतार में खड़ा करवा दिया। आम लोगों ने जो पैसे जमा करवाये उससे पूंजीपतियों के ऋण माफ कर दिये। उन्होंने कहा कि नोटबंदी मोदी सरकार में हुआ सबसे बड़ा घोटाला है।  गांधी ने मोदी के विदेश दौरे को घोटाला करने का दौरा बताया और कहा कि उन्होंने फ्रांस की यात्रा कर राफेल लड़ाकू विमान सौदे में गड़बड़ी कर दी। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने 526 करोड़ रुपये में यह सौदा किया था लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने यह राशि बढ़ाकर 1600 करोड़ रुपये कर दी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के ऐसा करने के पीछे उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाना था जिनपर करीब एक लाख करोड़ रुपये का कर्जा था ।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने जहां इस विमान को असेंबल करने की जिम्मेवारी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को सौंपी ताकि रोजगार के अवसर सृजित हो सकें। लेकिन, मौजूदा सरकार ने यह काम श्री अंबानी की कंपनी को दे दिया।

राहुल ने कहा कि ससंद में बजट में बड़ी घोषणा की बात कही गई। ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए 5 मिनट तक ताली बजाई। कहा गया कि किसानों के लिए ऐतिहासिक काम किया। हिंदुस्तान के किसानों को 17 रुपये दिन के दिए जाते हैं और फिर धड़ाधड़-धड़ाधड़ ताली बजाई जाती हैं। अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रुपये, नीरव मोदी को पैंतीस हजार करोड़, मेहुल चौकसी को तीस हजार करोड़ और विजय माल्या को दस हजार करोड़ रुपये देते हो किसान के परिवार को साढ़े तीन रुपये देकर तालियां बजाते हो। यह किसानों के साथ मजाक है।

राहुल ने कहा कि पहले बिहार शिक्षा के लिए जाना जाता था। पूरी दुनिया से लोग बिहार के नालंदा यूनिवर्सिटी आते थे। आज बिहार की स्थिति बदल गई है। उन्होंने घोषणा की कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलेगा। राहुल ने कहा कि पहले बिहार का किसान 27 फीसदी चीनी देश को देता था, आज सिर्फ दो फीसदी चीनी देता है।

बिहार के लोगों से शिक्षा, रोजगार और कृषि सब छीन लिया गया। किसान अपनी जेब से बीमा के लिए रुपये देता है और वह भी नीरव, अनिल की जेब में चला जाता है।कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले हरित क्रांति हरियाण पंजाब में हरित क्रांति हुई थी। दूसरी हरित क्रांति, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में होगी और अब वह उसमें बिहार का नाम भी शामिल हो।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.