राहुल की चाय डिप्लोमेसी और साईकिल मार्च

0
218

राहुल ने चाय पर बुलाया है
विपक्षी एकता को मज़बूती देने के लिए इसी कड़ी में मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल द्वारा सियासी दलों को नाश्ते पर बुलाया था। इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां आपस में बहस कर सकती हैं। पेट्रोल-डीज़ल के मसले पर हम सभी को आवाज़ उठानी चाहिए, हम यहां से संसद तक साइकिल मार्च कर सकते हैं।

ममता के दिल्ली दौरे बाद एक्टिव हुए राहुल
दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बुलावे पर विपक्षी नेताओं की बैठक हुई। इस मीटिंग में तृणमूल कांग्रेस, राजद, शिवसेना, समाजवादी पार्टी समेत अन्य कई दलों के नेता पहुंच गए हैं। संसद के मॉनसून सत्र का जो समय बचा है, उसमें सरकार पर किस तरह हमला किया जाए उसको लेकर इस मीटिंग में मंथन हो रहा है। राहुल गांधी ने जिन सियासी दलों को बुलावा दिया था, उनमें से आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गायब हैं। इनका कोई भी नेता राहुल गांधी की बैठक में नहीं पहुंचा…इसके बाद विपक्षी एकता को दिखाते हुए मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता साइकिल पर सवार होकर संसद तक पहुंचे।

पेगासस मुद्दे पर घिरी है सरकार
विपक्ष की बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है, हमें सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़नी होगी। जैसे कोरोना पर चर्चा हुई है, वैसे ही पेगासस मसले पर चर्चा होनी चाहिए। गौरतलब है कि हाल ही में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली का दौरा किया था, जिसे 2024 से जोड़कर देखा गया और माना गया कि ममता बनर्जी खुद को प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट कर रही हैं। ममता के दिल्ली आने के बाद बीच राहुल गांधी ने एक बार फिर कमान संभाली है। हाल ही में राहुल गांधी विपक्ष की कई बैठकों में शामिल हुए हैं, इनकी अगुवाई की है और सीधे बढ़कर प्रेस से वार्ता भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here