होम देश Rakesh tikait ने कहा- MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना...

Rakesh tikait ने कहा- MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा

Rakesh tikait ने कहा है कि MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसानों के घर वापसी की अफवाह फैलाई जा रही है। MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा। 4 दिसंबर को हमारी बैठक है।

जिनके साढ़े 700 लोग मारे गए वो जश्न मनाएंगे क्या?

बताते चलें कि Farm Law को सोमवार को लोकसभा से वापसे ले लिया गया। पिछले एक साल से किसान इसे वापस लेने की मांग कर रहे थे। कानून वापसी को लेकर मीडिया से बात करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि जिन 700 किसानों की मृत्यु हुई उनको ही इस बिल के वापस होने का श्रेय जाता है। MSP भी एक बीमारी है। सरकार व्यापारियों को फसलों की लूट की छूट देना चाहती है। आंदोलन जारी रहेगा।

उन्होंने कहा था कि अब जो दूसरे इशू है उस पर बात करेंगे। जिनके साढ़े 700 लोग मारे गए वो जश्न मनाएंगे क्या? ये किसने कहा कि आंदोलन ख़त्म होगा।

‘सरकार इस गलतफहमी में ना रहे, बिना बात किए हम नहीं जाएंगे’

उन्होंने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार ये चाहती है कि हम बिना बातचीत के यहां से धरना खत्म करके चले जाए। देश में कोई आंदोलन और धरना ना हो। सरकार से जो एक बातचीत का रास्ता है वो बंद हो जाए, तो सरकार इस गलतफहमी में ना रहे। सरकार से बात किए बिना हम नहीं जाएंगे। सरकार से बातचीत का रास्ता खोल के जाएंगे।

सरकार बैठ कर बात करे

राकेश टिकैत ने कहा कि तीन मामलों का समाधान हो गया है अभी 1 मामला बाकी है। 1 साल में जो नुकसान हुआ है उस पर सरकार बैठ कर बात करे, समाधान निकल जाएगा। सरकार धोखे में रख कर, जालसाज़ी के साथ ग़लत बयानबाजी करके मामले को निपटाना चाहती है, तो उससे ये मामला खत्म नहीं होगा।

Sushil Modi ने कहा NITI Aayog की रैंकिंग का आधार बदले, ट्विटर यूजर्स ने कहा- बिहार का नाम केरल रख दो

Loksabha ने कृषि कानून वापसी विधेयक किया पारित, पढ़ें शीतकालीन सत्र से जुड़ी 10 बड़ी बातें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Chhattisgarh Police की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली, एक दर्जन से ज्यादा वाहनों में लगाई आग

Chhattisgarh Police के साथ लगातार मुठभेड़ में मारे जाने से नक्सलियों के साथी बौखला गए हैं। बौखलाए नक्सलियों ने दो अलग-अलग जगहों एक दर्जन से...

Main Chala song out: Salman Khan का नया गाना ‘मैं चला’ हुआ रिलीज, सॅान्ग में यूलिया वंतूर भी आईं नजर

Main Chala song out: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के फैंस लाखों लोग है फैंस उनके गानें और फिल्म के आने का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं

Jammu-Kashmir News: लेफ्टिनेंट जनरल बोले- घाटी में सुरक्षाबलों और लोगों के अथक प्रयासों से आतंकी घटनाओं में आई कमी

ammu-Kashmir News: उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है।

BECIL 2022: Investigator और Supervisor पदों पर निकली भर्ती, 25 जनवरी है आखिरी तारीख, जल्द करें Apply

BECIL 2022: नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं के लिए शानदार खबर है।