राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत (Muzaffarnagar Kisan Mahapanchayat) की डॉक्यूमेंट्री फिल्म (Documentary Film )17 सितंबर को भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के सभी अधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम की जाएगी। वहीं टिकैत ने मुख्यमंत्री योगी(Chief Minister Yogi), अमित शाह (Amit Shah) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को बाहरी बताकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है।

इन दिनों मुजफ्फरनगर के एक सरकारी इंटर कॉलेज में चल रहे महापंचायत में टिकैत ने केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर हमला बोला है। महापंचायत से ‘अल्लााहू अकबर’ और ‘हर हर महादेव’ के नारे लगे। अगले साल उत्तुर प्रदेश में विधानसभा चुनाव है, सरकार को संदेश देने के लिए महापंचायत बुलाई गई थी। मुजफ्फरनगर में किसानों के मंच से धार्मिक एकजुटता की आवाज उठी, जबकि करीब 8 साल पहले यहां सांप्रदायिक दंगे हुए थे। इसका राजनीतिक इशारा साफ है कि टिकैत हिंदू मुसलमान दोनों को साथ लेकर चलेंगे।

यहां किसानों के लिए महापंचायत बुलाई गई थी, लेकिन किसानों के किसी मुद्दे पर बात नहीं हुई बल्कि सभी राजनीति के रंग में पूरी तरह से रंगी नजर आई। मंच राजनीतिक आरोप लगें टिकैत ने अपने पिता महेंद्र सिंह टिकैत के समय को याद करते हुए कहा कि उनके वक्तआ में भी ऐसे ही नारे लगा करते थे। अल्लाहू अकबर और हर-हर महादेव के नारे पहले भी लगते थे और आगे भी लगेंगे। सरकार लोगों को बांटने का काम कर रही है। हम ऐसा नहीं होने देंगे, यूपी की जमीन हम दंगाई को नहीं देंगे।

टिकैत ने आगे कहा कि देश की सरकारें दंगे करवाती हैं। वो बांटेंगे, हम एक होंगे। केंद्र सरकार ने संदेश दिया है कि भारत बिक रहा है, देश के एयरपोर्ट्स हों, पोर्ट्स या हो फिर जमीन। वे किसानों के आंदोलन को आगे ले जाएंगे, देश में 14 करोड़ बेरोजगार लोग हैं। टिकैत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी को यूपी नहीं , गुजरात से चुनाव लड़ना चाहिए। वहां वे हार जाएंगे, क्यों्कि भाजपा ने गुजरात को बर्बाद कर दिया4।

UP की राजनीति पर टिकैत की नजर

वैसे तो टिकैत भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के नेता हैं, लेकिन राज्य और केंद्र की राजनीति में उनकी दिलचस्पीा रहती है। कुछ समय से राजनीति में काफी सक्रिय हैं। टिकैत ने इन दिनों राज्य सरकार पर लगातार बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि महापंचायतें होती रहेंगी और बीजेपी के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें :

Drug Trafficking के व्यवसाय में Mexican Cartel और Taliban क्या आ सकते हैं साथ?

Aziz Qureshi पर देशद्रोह का मामला दर्ज, UP के पूर्व राज्‍यपाल ने CM Yogi पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here