Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई के विशेष अदालत ने साध्वी के बलात्कार के आरोप में दोषी करार दे दिया है। ऐसे में सोमवार को उनके सजा का ऐलान किया जाएगा। हर जगह पुलिस, मिलिट्री, ड्रोन आदि सुरक्षा में लगे हैं। हरियाणा और पंजाब के विद्यालय और कॉलेज बंद करा दिए गए हैं। यही नहीं कई क्षेत्रों में धारा 144 भी लागू है। बाबा की अंधी आस्था ने हरियाणा समेत अगल-बगल राज्यों का माहौल बिगाड़कर रख दिया है। हालात ये है कि जो जज साहब कोर्ट में फैसला सुनाते थे वो अब जेल जाकर फैसला सुनाएंगे या फिर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए। लेकिन इन सब परिस्थितियों के पीछे कौन लोग हैं और किनके वजह से ऐसी नौबत आई इन सब का पता धीरे-धीरे चल रहा है।

जी हां, मीडिया खबरों के मुताबिक पंचकूला में फैली हिंसा के पीछे सिर्फ बाबा राम रहीम के समर्थक ही नहीं थे बल्कि डेरा सच्चा सौदा समूह के लोगों ने भाड़े पर गुंडें भी बुलाए थे। हर रोज 1000 रुपये और फ्री में भोजन पर लोगों को पंचकूला में जुटाया गया था। यह सब इसलिए किया गया ताकि कोर्ट और सरकार पर दबाव बनाया जा सके। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक सिरसा के एक व्यापारी ने बताया है कि  “जब हमारी नौकरानी गुरुवार को नहीं आई, तो हमने मोबाइल पर उससे संपर्क किया उसने कहा कि वह डेरा के अनुयायियों के साथ पंचकूला जा रही है। ऐसे में हमें विश्वास हुआ कि डेरा ने उन्हें कोई लालच दी है। वहीं हिसार जिले के एक डॉक्टर ने कहा कि इलाकों में घोषणा की गई थी कि जो भी डेरा के समर्थन में प्रदर्शन करने चलेगा, उसे एक हजार रूपए और खाने को खाना मिलेगा। हालांकि डेरा के प्रवक्ता ने इस पर विरोध जताया है और कहा है कि लोग अपनी मर्जी और आस्था से आए थे।

बता दें कि अब तक हुई हिंसा में 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं सैकड़ों घायल है। यही नहीं करोड़ो की सरकारी संपत्ति को भी जला कर राख कर दिया गया है। कईयों की दुकानें और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। हालांकि हजारों की तादाद में सुरक्षाबल लगा दी गई है लेकिन लोगों में डर व्यापत है क्योंकि ये पुलिस पहले भी लगी थी किंतु उसका असर दिखा नहीं था।

ये भी पढ़ें- बाबा राम रहीम दोषी करार, पंजाब और हरियाणा में हाईअलर्ट

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.